WTC Final: विराट कोहली का दोस्त ही बनेगा टीम इंडिया का दुश्मन, WTC फाइनल में तोड़ेगा रोहित शर्मा का घमंड

WTC Final 2023: टीम इंडिया इंग्लैंड के द ओवल में 7 से 11 जून तक ऑस्ट्रेलिया के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final 2023) का फाइनल खेलने के लिए तैयार है. भारतीय टीम के साथ साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम भी टेस्ट चैंपियन बनने के लिए जमकर अभ्यास कर रही है. भारतीय टीम के लिए इस मुकाबले में एक ऐसा खिलाड़ी सबसे बड़ा खतरा बन सकता है, जिसकी विराट कोहली (Virat Kohli) से खास दोस्ती है. ये खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा की परेशानी बढ़ा सकता है. साथ ही एक बार फिर भारत का आईसीसी ट्रॉफी जीतने का सपना चकनाचूर कर सकते है.

जोश हेजलवुड बढ़ाएंगे टीम इंडिया की परेशानी

Josh Hazlewood

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final 2023) में टीम इंडिया की परेशानी अगर कोई गेंदबाज सबसे ज्यादा बढ़ाएगा तो विराट कोहली के दोस्त जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ही होंगे. ये गेंदबाज अपनी सटीक लाइन लेंथ और गेंदबाजी में विविधता के लिए जाना जाता है. बड़े-बड़े बल्लेबाजों को छकाने में इसे महारत हासिल है.

जोश हेजलवुड भारत में हुए बॉर्डर-गावस्कर सीरीज, भारत ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज और इसके बाद IPL 2023 में इंजरी की वजह से नहीं खेल सके थे, लेकिन उन्हें  विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए फिट घोषित कर दिया गया है जो भारतीय टीम के लिए खतरे की घंटी है.

क्यों कहा जाता है विराट कोहली का दोस्त?

Virat Kohli-Josh Hazlewood

दरअसल, जोश हेजलवुड IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हैं. वे लंबे समय से इस टीम के साथ जुड़े हुए हैं. यही वजह है कि उनकी विराट कोहली के साथ काफी अच्छी दोस्ती है. इंग्लैंड पहुँचने के बाद उनकी और पूर्व भारतीय कप्तान की एक दूसरे के साथ मुलाकात करते हुए तस्वीर वायरल हुए थी जिससे इन दोनों खिलाड़ियों के बीच कितना गहरा नाता है उसका पता चलता है.

जोश हेजलवुड का भारत के खिलाफ प्रदर्शन

Josh Hazlewood

ऑस्ट्रेलिया के इस बेहतरीन तेज गेंदबाज का टेस्ट रिकॉर्ड भी शानदार रहा है. जोश हेजलवुड ने 57 टेस्ट मैचों में 215 विकेट लिए हैं. इस दौरान उन्होंने 9 बार एक पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा किया है. उनका श्रेष्ठ प्रदर्शन 67 रन देकर 6 विकेट है. तेज गेंदबाज ने भारत के खिलाफ 15 टेस्ट मैचों में 51 विकेट लिए हैं जिसमें 4 बार वे 5 विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं.

उनका टेस्ट का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भारत के खिलाफ ही आया था. आंकड़े बताते हैं कि ये गेंदबाज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final 2023) में कितना खतरनाक साबित हो सकता है.

ये भी पढ़ें- वर्ल्ड कप 2023 के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन, संजू सैमसन और पीयूष चावला की हुई एंट्री, ऐसा होगा 15 सदस्यीय दल