WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर
WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर

WTC Final 2023: इंग्लैंड के द ओवल में 7 से 11 जून के बीच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा. विराट कोहली सहित टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी इस महत्वपूर्ण मुकाबले के लिए इंग्लैंड पहुँच चुके हैं वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम भी टेस्ट क्रिकेट का चैंपियन बनने के लिए जोरदार तरीके से तैयारी कर रही है. इसी बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एक ऐसी खबर आई है जो टीम इंडिया की परेशानी को बढ़ा सकती है.

फिट हुआ ये खतरनाक गेंदबाज

Josh Hazlewood

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने खबर दी है कि इंजरी की वजह से पिछले कुछ समय में काफी कम क्रिकेट खेलने वाले दांए हाथ के तेज गेंद जोश हैजलवुड पूरी तरह फिट हो गए हैं और वे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final 2023) और इसके बाद एशेज सीरीज में चयन के लिए उपलब्ध हैं. जोश हैजलवुड (Josh Hazlewood) एक बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं. स्विंग गेंदबाजी उनकी ताकत जो बड़े बड़े बल्लेबाजों को परेशान कर देती है. ऐसे में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले उनका फिट होना टीम इंडिया के लिए परेशानी वाली खबर है.

इंजरी की वजह से लंबे समय से बाहर

Josh Hazlewood

बता दें कि जोश हैजलवुड (Josh Hazlewood) इंजरी की वजह से लंबे समय से अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर हैं. इंजरी की वजह से ही वे IPL के पहले समाप्त हुई भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट और वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं थे. इसके बाद वे पिट हुए और IPL के 3 मैच खेलने के बाद फिर से अनफिट हो गए. रिकवरी के लिए वे ऑस्ट्रेलिया लौट गए थे. बता दें कि जोश हैजलवुड IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा हैं.

जोश हैजलवुड का करियर

Josh Hazlewood

वनडे क्रिकेट के मौजूदा नंबर एक गेंदबाज जोश हैजलवुड (Josh Hazlewood) ने अपने 9 साल के करियर में ऑस्ट्रेलिया के लिए 59 टेस्ट, 69 वनडे और 41 टी 20 मैच खेले हैं. टेस्ट में उनके नाम 222 विकेट, वनडे में 108 विकेट और टी 20 में 58 विकेट दर्ज हैं. IPL के 27 मैचों में वे 35 विकेट ले चुके हैं.

ये भी पढ़ें- फाइनल से पहले धोनी के लिए बजी खतरे की घंटी, 5 मैचों में 12 विकेट लेने वाला गेंदबाज होगा बाहर, ऐसी होगी CSK की प्लेइंग-XI