india will beat pakistan again in odi world cup 2023 said kamran akmal

World Cup 2023: एशिया कप 2023 में श्रीलंका से आखिरी गेंद पर हारकर टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है. टूर्नामेंट से पहले एक मजबूत टीम बताई जा रही पाकिस्तान अब बिखरी हुई नजर आ रही है और वो भी तब जब कुछ ही दिन विश्व कप 2023 (World Cup 2023) शुरु होने वाला है. स्थिति ये है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड विश्व कप के लिए टीम का ऐलान नहीं कर पा रहा था. बोर्ड ये समझ पाने की स्थिति में नहीं था कि किन 15 खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया जाएगा. इसी पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी के एक बयान ने टीम की मुश्किल और बढ़ा दी है.

फिर पाकिस्तान को पीटेगा भारत

Kamran Akmal
Kamran Akmal

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल (Kamran Akmal) टीम में के मौजूदा हालात से परेशान और चिंतित हैं. उन्होंने कहा है कि, ‘पाकिस्तान क्रिकेट टीम की जो मौजूदा स्थिति है अगर उसमें सुधार नहीं हुआ और टीम ने अपने खेलने के तरीके में बदलाव नहीं किया तो फिर विश्व कप 2023 (World Cup 2023) में भी भारत से उसको हार का सामना करना पडे़गा.’  कमरान ने  ये बात अपने यूट्युब चैनल पर कही.

एशिया कप में मिली करारी हार

Pakistan Cricket Team
Pakistan Cricket Team

एशिया कप 2023 के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच दो मैच खेले गए थे. ग्रुप स्टेज का मैच तो बारिश की वजह से धुल गया था लेकिन सुपर 4 के मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को रौंद दिया. इसी हार के बाद पाकिस्तान टीम की विश्व कप 2023 (World Cup 2023) को लेकर क्या तैयारी है उसकी कलई खुल गई और टीम तभी से आलोचनाओं का शिकार है. बता दें कि सुपर 4 में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने कोहली और राहुल के शतक के दम से 356 रन बनाए थे और कुलदीप यादव के 5 विकेट की मदद से पाकिस्तान को 128 पर समेट मैच 228 रन से जीता था.

पाकिस्तान के सफल विकेटकीपर बल्लेबाज

Kamran Akmal
Kamran Akmal

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खेलने की शैली पर सवाल उठाने वाले कामरान अकमल (Kamran Akmal) एक सफल  विकेटकीपर बल्लेबाज रहे हैं. वे 2009 में टी 20 विश्व कप जीतने वाली पाकिस्तान टीम के सदस्य थे. अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए मशहूर रहे कामरान ने 53 टेस्ट में 6 शतक और 12 अर्धशतक लगाते हुए 2648, 157 वनडे में 5 शतक और 10 अर्धशतक लगाते हुए 3236 तथा  58 टी 20 में 5 अर्धशतक लगाते हुए 987 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें- जसप्रीत बुमराह या मोहम्मद सिराज? इस भारतीय गेंदबाज को परफेक्ट मानते हैं एबी डिविलियर्स, लिया चौंकाने वाला नाम  

ये भी पढ़ें- विभीषण बना ये भारतीय खिलाड़ी, टीम इंडिया छोड़ बांग्लादेश के लिए खेलेगा वर्ल्ड कप 2023