WTC Final: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे औंधे मुंह गिरे भारतीय बल्लेबाज, दूसरे ही दिन हार की कगार पर टीम इंडिया,

WTC Final: इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप  WTC Final) का फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेला जा रहा है. दूसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है. ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 469 पर सिमेट गई. जिसकी वजह से टीम इंडिया को पहली पारी की शुरूआत करने आने पड़ा. भारतीय टीम पहली पारी में शुरूआत में  बुरी तरह से बिखर गई. अजिंक्य रहाणे और रवींद्र जडेजा ने टीम को संभाला. दूसरे दिन खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए. टीम इंडिया अभी पहली पारी में 318 रनों से पीछे चल रही है.

WTC Final: पहली पारी में लड़खड़ाई टीम इंडिया

WTC Final 3 1

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फानइल में पहली पारी में शुरूआत करने  के लिए कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल आए. दोनों खिलाड़ियों ने सकारात्मक बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत दिलाने की कोशिश की. लेकिन दोनों खिलाड़ी दूसरे सेशन में ही सस्ते में आउट गए. रोहित 15 और गिल 13 रन बनाए.

वहीं मध्य क्रम के बल्लेबाजों से भी बड़ी उम्मीदें थी. लेकिन ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजी के सामने मीडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों ने सिरेंडर कर दिया. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए चेतेश्वर पुजारा 14 और विराट कोहली मिचेल स्टार्क की गेद पर 14 रन बनाकर स्पिल में कैच आउट हो गए.

वहीं 2 साल बाद टीम में वापसी कर रहे अजिंक्य रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को संभाला. उन्होंने मुश्किल समय में बेहतरीन बल्लेबाजी की. जबकि दूसरे छोर पर रवींद्र जडेजा ने उनका बखूबी साथ दिया. दोनों खिलाड़ियों ने काउंटर अटैक जारी रखा. इस दौरान जडेजा और रहाणे के 84 गेदों में  50 रनों की साझेदारी भी हुई. जडेजा 51 गेंदों में 48 रन बनाकर आउट ह गए, उन्हें नॉथन लॉयन ने अपना शिकार बनाया. बता दें कि अजिंक्य रहाणे 29 और केएस भरत 5 रन बनाकर नाबाद हैं.

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों पर लगाई लगाम

IND vs AUS 2023 1

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच दूसरे दिन काफी कड़ी टक्कर देखने को मिली. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फानइल (WTC Final) में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने बता दिया कि उनकी तेज गेंदबाजी के सामने किसी भी बल्लेबाज के लिए रन बनाना आसान नहीं होगा. इस मैच में सभी कंगारू गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों पर लगाम कसे रखी. यही कारण रहा कि किसी भी बल्लेबाज के बीच कोई बड़ी साझेदारी नहीं हो सकी.

दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने कराई वापसी

WTC FInal 2 1

ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाजों ने पहले दिन भारतीय गेंदबाजों पर चढ़तक बल्लेबाजी की. लेकिन दूसरे दिन का खेल शुरू होने टीम इंडिया ने शानदार बॉलिंग करते हुए कंगारू बल्लेबाजों को बैकफुट पर छकेल दिया.भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 469 रनों के स्कोर पर ऑल आउट किया. भारत के लिए सिराज ने 4 विकेट लिए. उन्होंने 28.3 ओवरों में 108 रन दिए. शमी ने 29 ओवरों में 122 रन देकर 2 विकेट लिए. शार्दुल ठाकुर ने भी 2 विकेट लिए. जडेजा को 1 सफलता हाथ लगी.

यह भी पढ़े: VIDEO: मिचेल स्टार्क की घातक बाउंसर से चारों खाने चित हुए विराट कोहली, तो दांत पीसती रह गई अनुष्का शर्मा

 

 

 

Rubin Ahmad

रूबिन अहमद 'क्रिकेट एडिक्टर' ऑनलाइन में सब एडिटर हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय साउथ...