IND vs AUS: बैंगलोर का मौसम हुआ बेईमान, 5वें T20 में बारिश के ठंडे होंगे फैंस के अरमान, रद्द हो जाएगा मैच!
IND vs AUS: बैंगलोर का मौसम हुआ बेईमान, 5वें T20 में बारिश के ठंडे होंगे फैंस के अरमान, रद्द हो जाएगा मैच!

3 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया (IND vs AUS) को पांच मैच सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला खेलना है। बेंगलुरु का मैदान इस भिड़ंत का गवाह बनने वाला है। एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7 बजे यह मैच खेला जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों के लिहाज से यह मैच भारतीय टीम के लिए बेहद अहम है। इसलिए इसको जीतने के लिए सूर्यकुमार यादव एंड कंपनी जमीन-आसमान एक कर देगी। लेकिन इससे पहले चलिए जानते हैं कि मैच (IND vs AUS) के दौरान मौसम और पिच का हाल क्या रहेगा?

IND vs AUS: वेदर रिपोर्ट 

IND vs AUS

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेले जाने वाले पांचवें टी20 मुकाबले में मौसम एक्स फैक्टर साबित हो सकता है। हालांकि, इस दौरान बारिश होने की कोई खास संभावना तो नहीं है, लेकिन आसमान पर बादल छाए रहने की उम्मीद जताई जा रही है।  Accuweather.com की रिपोर्ट के मुताबिक इस मैच के दौरान बारिश होने की महज 10 प्रतिशत गुंजाइश है।

73 प्रतिशत नमी होगी और हवा का प्रवाह 23 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगा। इसके अलावा न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा, उमस बढ़ती रहेगी।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: कौन कहां गया? किस टीम ने किस खिलाड़ी को किया रिलीज और रिटेन, यहां जानिए सभी 10 टीमों की पर्स वैल्यू

IND vs AUS: पिच रिपोर्ट 

IND vs AUS: बैंगलोर का मौसम हुआ बेईमान, 5वें T20 में बारिश के ठंडे होंगे फैंस के अरमान, रद्द हो जाएगा मैच!

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) का आमना-सामना होने वाला है। इससे पहले अगर बात की जाए पिच की तो यह बल्लेबाजों के लिए मददगार मानी जाती है। क्योंकि इस फ्लैट पिच पर बल्लेबाजों के बल्ले से खूब निकलते हैं। छोटी बाउंड्री होने की वजह से बैटर्स के बल्ले से जमकर छक्के-चौके बरसते हैं। हालांकि, यहां भारत का रिकॉर्ड काफी बुरा है। टीम इंडिया ने इस मैदान पर 6 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इनमें से उसे सिर्फ दो मैचों में जीत मिली है और तीन में हार का सामना करना पड़ा है।  

IND vs AUS: दोनों टीम की संभावित प्लेइंग-XI

ind vs aus

भारत: ऋतुराज गायकवाड, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), जीतेश शर्मा, रिंकू सिंह, रवि बिश्नोई, वॉशिंगटन सुंदर, आवेश खान, दीपक चाहर,मुकेश कुमार।

ऑस्ट्रेलिया: जोश फिलिप, ट्रैविस हेड, बेन मैकडरमॉट, आरोन हार्डी, टिम डेविड, मैथ्यू शॉर्ट, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), बेन ड्वारशुइस, क्रिस ग्रीन, जेसन बेहरेनडॉर्फ, तनवीर सांघा।

यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर की जीवनी, उम्र, पत्नी, नेटवर्थ, रिकॉर्ड्स, फैमली और करियर से जुड़ी कुछ रोचक जानकारियां