IND vs AUS: "एक शेर दूसरा सवा शेर" चौथे T20 में भारत की लाज बचाने के बाद छाए रिंकू सिंह और जीतेश शर्मा
IND vs AUS: "एक शेर दूसरा सवा शेर" चौथे T20 में भारत की लाज बचाने के बाद छाए रिंकू सिंह और जीतेश शर्मा

शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया (IND vs AUS) ने पांच मैच की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला खेला गया। रायपुर के मैदान पर दोनों टीमों के बीच भिड़ंत हुई। टॉस जीतकर मैथ्यू वेड ने पहले बल्लेबाजी करने के लिए मेजबान टीम भारत को न्योता दिया। इसके बाद रिंकू सिंह की तूफ़ानी पारी की मदद से टीम इंडिया (IND vs AUS) ने स्कोरबोर्ड पर 9 विकेट खोकर 174 रन लगा दिए। ऐसे में युवा बल्लेबाज की पारी से फैंस काफी खुश हुए और उन्होंने दोनों खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की। 

IND vs AUS: रिंकू-जीतेश के बूते भारत ने 174 रन बनाए

"एक शेर दूसरा सवा शेर" चौथे T20 में भारत की लाज बचाने के बाद छाए रिंकू सिंह और जीतेश शर्मा, फैंस ने जमकर लुटाया प्यार

टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई टीम इंडिया (IND vs AUS) को सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड की जोड़ी ने ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई, लेकिन यशस्वी जायसवाल के आउट हो जाने के बाद भारत की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखरती नजर आई। सलामी बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी हुई।

हालांकि, यशस्वी जायसवाल को 37 रन के स्कोर पर आउट कर ऐरोन हार्डी ने इस पार्टनरशिप को तोड़ा। ऋतुराज गायकवाड ने 32 रन, श्रेयस अय्यर ने 8 रन और सूर्यकुमार यादव ने 1 रन बनाए। भारत के 111 रन के स्कोर पर चार विकेट गिर जाने के बाद रिंकू सिंह और जितेश शर्मा ने टीम इंडिया की पारी को संभाला।

निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए दोनों खिलाड़ियों ने धुआंधार पारी खेली और संयुक्त रूप से 174 रन जड़े। रिंकू सिंह के बल्ले से 29 गेंदों में 46 रन निकले, जबकि जितेश शर्मा 19 गेंद में 35 रन बनाकर आउट हुए। रिंकू सिंह की पारी की मदद से भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को 175 रन का लक्ष्य देने में सफल हुई। लिहाजा, रिंकू सिंह और जितेश सिंह की बल्लेबाजी से फैंस काफी इंप्रेस हुए और उन्होंने दोनों बल्लेबाजों की खूब तारीफ की। 

यह भी पढ़ें: ऋषभ पंत की जगह खाने वाला बल्लेबाज आ गया, विंडीज के खिलाफ विस्फोटक बल्लेबाजी से बरपाया कहर

यह भी पढ़ें: 1983 से लेकर 2013 तक…टीम इंडिया के लिए लकी साबित हुए विदेशी कोच, 5 बार ICC की ट्रॉफी पर भारत ने जमाया कब्ज़ा

IND vs AUS: रिंकू-जितेश की हुई वाहवाही