IND vs AUS: भारत लगाएगा जीत का चौका, तो ऑस्ट्रेलिया के पास इज्जत बचाने का मौका, जानिए 5वें T20 से जुड़ी सभी जानकारी
IND vs AUS: भारत लगाएगा जीत का चौका, तो ऑस्ट्रेलिया के पास इज्जत बचाने का मौका, जानिए 5वें T20 से जुड़ी सभी जानकारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को पांच मैचों (IND vs AUS) की टी20 सीरीज का आखिरी मैच खेला जाएगा। इसमें भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा है, जिसके चलते सूर्यकुमार यादव एंड कंपनी सीरीज अपने नाम करने में कामयाब हुई। वहीं, अंतिम मुकाबला में दोनों टीमों के बीच भिड़ंत बेंगलुरु के मैदान पर होगी। लेकिन उससे पहले आइए जानते हैं पांचवें मैच (IND vs AUS 5th T20 Match) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी जानकारी में…..

IND vs AUS: इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

IND vs AUS 3rd T20I

शुक्रवार को रायपुर में धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम (IND vs AUS) ने पांच मैच की टी20 सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त बना ली है। लिहाजा, पांचवें और आखिरी मुकाबले में भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव उन खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं, जिन्हें अब तक भारत की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया।

24 वर्षीय युवा ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर अंतिम मुकाबला खेलते हुए नजर आ सकते हैं। उन्हें अक्षर पटेल की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है। अक्षर पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है। हालांकि, पांचवें मैच में कप्तान उन्हें आराम देने का फैसला कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: कौन कहां गया? किस टीम ने किस खिलाड़ी को किया रिलीज और रिटेन, यहां जानिए सभी 10 टीमों की पर्स वैल्यू

IND vs AUS: पिच रिपोर्ट

M. Chinnaswamy Stadium( RCB vs MI)

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच पांचवां मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है। अगर इस मैदान की पिच की बात करें तो यह बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है। क्योंकि इस फ्लैट पिच पर बैटर्स के बल्ले से खूब रनों की बरसात होती है। छोटी बाउंड्री होने की वजह से बल्लेबाजों के बल्ले से जमकर छक्के-चौके निकलते हैं। हालांकि, टीम इंडिया का इस मैदान पर कुछ खास नहीं रहा है। क्योंकि भारत ने यहां 5 टी20 मुकाबले में से दो ही जीते हैं, जबकि तीन में टीम के हाथ हार लगी।

IND vs AUS: वेदर रिपोर्ट 

IND vs AUS

आगे बात की जाए चौथे मुकाबले (IND vs AUS) के दौरान मौसम की तो यह अहम फैक्टर साबित हो सकता है। Accuweather.com की रिपोर्ट के मुताबिक इस मैच के दौरान बारिश होने की महज 10 प्रतिशत गुंजाइश है। हालांकि, 73 प्रतिशत नमी होगी और हवा का प्रवाह 23 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगा। इसके अलावा न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा, उमस बढ़ती रहेगी। इसके अलावा आसमान में बादल छाए रहने की भी संभावना हैं। 

IND vs AUS: ऐसे उठा सकते हैं मैच का लुत्फ 

चौथे मुकाबले (IND vs AUS) से पहले अगर बात की जाए टेलिकास्ट की तो भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच होने वाले मैच की लाइव स्ट्रीमिंग स्पोर्ट्स18 नेटवर्क करेगा। इसलिए अगर फैंस को टीवी पर इस मैच का लुत्फ उठाना है तो वह इसको स्पोर्ट्स18, कलर्स और कलर्स सिनेप्लेक्स सुपरहिट्स में देख सकते हैं। हालांकि, JioCinema में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 इंटरनेशनल सीरीज की मुफ़्त में लाइव स्ट्रीमिंग होगी।

दोनों टीम की संभावित प्लेइंग-XI

भारत: ऋतुराज गायकवाड, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), जीतेश शर्मा, रिंकू सिंह, रवि बिश्नोई, वॉशिंगटन सुंदर, आवेश खान, दीपक चाहर,मुकेश कुमार।

ऑस्ट्रेलिया: जोश फिलिप, ट्रैविस हेड, बेन मैकडरमॉट, आरोन हार्डी, टिम डेविड, मैथ्यू शॉर्ट, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), बेन ड्वारशुइस, क्रिस ग्रीन, जेसन बेहरेनडॉर्फ, तनवीर सांघा

यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर की जीवनी, उम्र, पत्नी, नेटवर्थ, रिकॉर्ड्स, फैमली और करियर से जुड़ी कुछ रोचक जानकारियां