IND vs AUS 3rd T20I: सूर्या की इस बेवकूफी ने ऋतुराज के शतक पर फेरा पानी, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5 विकेटों से दी मात
IND vs AUS 3rd T20I: सूर्या की इस बेवकूफी ने ऋतुराज के शतक पर फेरा पानी, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5 विकेटों से दी मात

IND vs AUS 3rd T20I: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला गुवाहाटी में खेला गया. मैथ्यू वेड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जिसके जवाब में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 222 रन बनाएं. वहीं इस विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को ग्लेन मैक्सवेल के शतक के बूते 5 विकेट शेष रहते आखिरी विकेट पर जीत मिली

IND vs AUS 3rd T20I: ऑस्ट्रेलिया ने मारी बाजी

सूर्या की इस बेवकूफी ने ऋतुराज के शतक पर फेरा पानी, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5 विकेटों से दी मात, जीत में चमके मैक्सवेल
IND vs AUS 3rd T20I

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 223 रनों का लक्ष्य सेट किया. वहीं इस विशाल स्कोर पीछा करने लिए पारी की शुरुआत करने ट्रेविस हेड और एरोन हार्डी बैटिंग  करने आए. दोनों खिलाड़ियों के बीच पहले विकेट के लिए 47 रनों की पार्टनरशिप हुई.  ट्रेविस हेड ने 35 और हार्डी ने 16 रन की पारी खेली.

मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करने आए जोश इंग्लिंश को 6 रनों पर रवि विश्वोई ने चारों खाने चीत कर दिया. हालांकि ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को तेजी से बढ़ाने का काम किया. दोनों खिलाड़ियों ने बड़े शॉट्स खेलें.

ग्लेन मैक्सवेल ने एक बार फिर मैच जिताऊ पारी खेलते हुए भारत से मैच छिन लिया. उन्होंने 48 गेंदों में नाबाद 104 रनों की पारी खेली. उनकी इस पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को 5 विकेट से जीत लिया.

सूर्या ने अक्षर को 19 वां ओवर देकर कर दी बड़ी गलती

ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 12 गेंदों में 45 रन चाहिए थे. कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 19वां ओवर देकर बड़ी गलती कर दी. क्योंकि उन्होंने खराब गेंदबाजी करते हुए 6 गेंदों में 24 रन बनवा दिए. जिसके बाद यहां से ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 6 गेंदों में 21 रन चाहिए थे. सूर्या ने 20वां ओवर प्रसिद्ध कृष्णा को दिया. उन्होंने भी साधार गेंदबाजी करते हुए आखिरी ओवर में 21 रन आसानी से बनावा दिए.

 गायकवाड़ का शतक गया बेकार

सूर्या की इस बेवकूफी ने ऋतुराज के शतक पर फेरा पानी, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5 विकेटों से दी मात, जीत में चमके मैक्सवेल
India’s Ruturaj Gaikwad (R) celebrates after scoring a century (100 runs) during the third Twenty20 international cricket match between India and Australia at the Assam Cricket Association Stadium in Guwahati on November 28, 2023.

इस मुकाबले में भारत की ओर से पारी की शुरुआत करने आए ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और यशस्वी जायसवाल आए. हालांकि जायवाल 6 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए. मगर दूसरे छोर से गायकवाड़ ने विस्फोटक बल्लेबाजी जारी रखी.उन्होंने नाबाद रहते हुए 57 गेंदों में 123 रनों की पारी खेली.यह उनके टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पहला शतक है.

उनकी इस पारी की मदद से टीम इंडिया 200 रनों का आकंड़ा पार करने में सफल रही. ईशान किशन अपना खाता नहीं खोल सकें. चौथे स्थान पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान सूर्यकुमार 29 गेंद में 39 रन की बहुमूल्य पारी खेली. वहीं तिलक ने पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 24 गेंद में नाबाद 31 रन का योगदान दिया.

यह भी पढ़ेT20 वर्ल्ड कप से पहले जहीर खान ने दी BCCI सलाह, इस खिलाड़ी कप्तान बनाने की उठाई मांग

Rubin Ahmad

रूबिन अहमद 'क्रिकेट एडिक्टर' ऑनलाइन में सब एडिटर हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय साउथ...