graeme-smith-wants-suryakumar-yadav-play-for-sa-t20-league
graeme-smith-wants-suryakumar-yadav-play-for-sa-t20-league

Suryakumar Yadav: मिनी आईपीएल के नाम से पिछले साल साउथ अफ्रीका टी20 लीग की शुरुआत हुई थी। आईपीएल की तरह इस लीग में भी बड़े-बड़े खिलाड़ी प्रदर्शन करते नजर आए। इस टी20 लीग से साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड को काफी अहमियत मिली है। इस बीच दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ग्रीम स्मिथ ने दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग के आगामी सीजन को लेकर बड़ा ऐलान किया है। दरअसल दक्षिण अफ्रीका इस लीग में टी20 के दुनिया के नंबर 1 सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) बल्लेबाज को उतारने की योजना बना रहा है। क्या है पूरा मामला आइए आपको बताते हैं

ग्रीम स्मिथ ने SAT20 लीग में Suryakumar Yadav को खिलाने की इच्छा जताई

Graeme Smith or Mark Boucher

दरअसल दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने आगामी SAT20 लीग के नए सीजन से पहले एक बयान दिया है। नई लीग SAT20 लीग के कमिश्नर ग्रीम स्मिथ ने हाल ही में टी20 के नंबर 1 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को इस लीग में खिलाने की इच्छा जताई है। इसके लिए बीसीसीआई हर शर्त मानने को तैयार है.

ग्रीम स्मिथ ने कहा, “हम अपनी लीग को अगले सीजन में लोकप्रिय बनाने के लिए बीसीसीआई की सभी शर्तें मानने को तैयार हैं, हम इस लीग में सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ी सूर्य कुमार (Suryakumar Yadav) यादव को जोड़ने की कोशिश करेंगे।”

भारतीय खिलाड़ी कोई विदेशी लीग नहीं खेलते

मालूम हो कि भारतीय खिलाड़ी आईपीएल के अलावा किसी भी लीग में नहीं खेलते हैं. बीसीसीआई उन्हें इसकी इजाजत नहीं देता। कोई भी भारतीय खिलाड़ी जो भारत में घरेलू क्रिकेट खेलता है या भारत की मुख्य टीम में है। बीसीसीआई उन खिलाड़ियों को भारत के बाहर किसी भी विदेशी लीग में खेलने की अनुमति नहीं देता है। भारतीय खिलाड़ी विदेशी लीग में केवल एक ही शर्त पर खेल सकते हैं, अगर वे रिटायर हों। या फिर उन्हें भारत छोड़कर किसी दूसरे देश से क्रिकेट खेलना शुरू कर देना चाहिए।

सूर्यकुमार यादव टी20 के नंबर 1 बल्लेबाज

Suryakumar Yadav

इसके अलावा सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की बात करें तो मौजूदा समय में सूर्य टी20 में नंबर 1 बल्लेबाज हैं। उनकी गिनती दुनिया के विध्वंसक बल्लेबाजों में होती है। अगर वह फॉर्म में होते तो शायद ही कोई गेंदबाज हो जो उनके आक्रमण से बच पाय. जब सूर्यकुमार फॉर्म में होते हैं तो वह चारों दिशाओं में शॉट लगाते हैं। यही वजह है कि दुनिया के तमाम क्रिकेट बोर्ड उन्हें अपने देश की लीग में खिलाना चाहते हैं।

 

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने अपने ही दोस्त की पीठ में घोपा छुरा, अचानक तीनों फॉर्मेट से निकाला बाहर, 15 बार रह चुका है मैन ऑफ द मैच