वर्ल्ड कप 2023 से पहले टीम को तगड़ा झटका, नंबर-4 का बल्लेबाज दोबारा चोटिल होकर हुआ बाहर

World Cup 2023: आने वाले 3 महीने क्रिकेट प्रेमियों के लिए सबसे यादगार लम्हें साबित हो सकते हैं। 30 अगस्त से पाकिस्तान और श्रीलंका की संयुक्त मेजबानी में एशिया कप 2023 का आयोजन होने वाला है। वहीं इसके बाद 5 अक्टूबर से भारत में विश्वकप 2023 (World Cup 2023) का आरंभ भी हो जाएगा।

दूसरी ओर विश्व भर में तमाम टी20 लीग के साथ द्विपक्षीय सीरीज भी खेली जा रही है, क्रिकेट का ये ओवरडोज दर्शकों को तो पसंद आ रहा है। लेकिन खिलाड़ियों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। क्योंकि हाल ही में एक सीनियर खिलाड़ी चोटिल हो गया है, जिसके कारण फैंस को तगड़ा झटका लगा है।

World Cup 2023 से पहले चोटिल हुए ये खिलाड़ी

World Cup 2023 - Trophy
World Cup 2023 – Trophy

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच 30 अगस्त से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। लेकिन इससे पहले ही मेजबान कंगारुयों को एक बड़ा बड़ा झटका लग चुका है। जिसके कारण उनकी सीरीज जीतने की उम्मीद डगमगा सकती है। टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ियों में से एक ग्लेन मैक्सवेल चोटिल हो गए हैं, जिसके कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है।

अक्सर चोटों से परेशान रहने वाला ये ऑल राउंडर हाल ही में आईपीएल 2023 से पहले भी चोटिल था। जानकारी के अनुसार अबकी बार ग्लेन मैक्सवेल को एंकल यानि टखने में चोट आई है। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड की ओर से उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर विकेटकीपर और बाएं हाथ के बल्लेबाज मैथ्यू वेड को शामिल कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें – सूर्यकुमार यादव और उनकी पत्नी के रिश्ते में आई दरार, टीम इंडिया का ये खिलाड़ी है जिम्मेदार, खुद सूर्या ने किया खुलासा

ऑस्ट्रेलिया टीम में हुआ बड़ा बदलाव

Australian Cricket Team
Australian Cricket Team

इसके साथ ही आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का दक्षिण अफ्रीकी दौरा 30 अगस्त से 17 सितंबर से बीच रहेगा। दोनों टीमें पहले 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेंगी इसके बाद इतने ही मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। ऑस्ट्रेलिया टीम की ओर से इस दौरान एक बड़ी बात ये भी है कि अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होने वाले टी20 विश्वकप 2024 के लिए मिचेल मार्श को कप्तान बना दिया गया है। वहीं दूसरी ओर वनडे टीम में तनवीर संघा को वनडे टीम में शामिल किया गया है। ताकि वे 5 अक्टूबर से भारत में शुरू होने वाले विश्वकप (World Cup 2023) की तैयारी कर लें।

8 अक्टूबर को World Cup 2023 में भिड़ेंगे भारत-ऑस्ट्रेलिया

indian origin player tanveer sangha selected in australian squad for world cup 2023

विश्वकप 2023 से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया भारत दौरे पर भी आएगी। जहां दोनों टीमें 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी, बीसीसीआई की ओर से जारी किए गए शेड्यूल के अनुसार पहला मैच 22 सितंबर, दूसरा 24 सितंबर तो वहीं आखिरी मैच 27 सितंबर को खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमें वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के अपने पहले मैच में भी आमने-सामने होंगी। जो की 8 अक्टूबर को चेन्नई में तय किया गया है।

यह भी पढ़ें – एशिया कप 2023 से पहले भारतीय खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ, केएल राहुल की वजह से बर्बाद हुआ करियर