वर्ल्ड कप 2023 के लिए इस स्कूल ने रद्द कर दी बच्चों की परीक्षा, मामला देख हैरत में लोग

World Cup 2023: विश्व कप 2023 का खुमार भारतीय क्रिकेट फैंस के सर चढ़कर बोल रहा है. टीम इंडिया के फाइनल में पहुँचने के बाद विश्व कप का रोमांक कई गुणा और बढ़ गया है. अरबों फैंस ईश्वर से यही प्रार्थना कर रहे हैं कि भारत पूरे टूर्नामेंट की तरह फाइनल में भी शानदार प्रदर्शन करे और तीसरी बार वनडे क्रिकेट का विश्व चैंपियन बने.

फैंस सिर्फ विश्व कप में टीम इंडिया को जीतते हुए ही देखना नहीं चाहते बल्कि हर उस पल को अपनी आंखों में कैद करना चाहते हैं और जीना चाहते हैं जिसमें भारत जीत रहा है. फाइनल को छुट्टी के दिन रखा भी गया है ताकि फैंस को मैच देखने में कोई परेशानी न आए. विश्व कप (World Cup 2023) को देखते हुए एक बड़े स्कूल ने अहम फैसला लिया है.

World Cup 2023 फाइनल की वजह से बड़ा फैसला

IND vs AUS World Cup Final 2023
IND vs AUS World Cup Final 2023

विश्व कप 2023 (World Cup 2023) का फाइनल रविवार को खेला जाना है. रविवार को स्कूल कॉलेज अमूमन बंद होते हैं. फरीदाबाद के डीएवी पब्लिक स्कूल में कक्षा 6 से 8 तक का यूनिट टेस्ट 20 नवंबर सोमवार को होना था. लेकिन सैकड़ों विद्दार्थियों और उनके पेरेंट्स ने विश्व कप फाइनल की वजह से टेस्ट की तारीख 20 से 21 नवंबर करने की मांग स्कूल प्रशासन के की ताकि बच्चे मैच देखने के बाद 20 नवंबर को तैयारी कर सकें. स्कूल प्रशासन इस मांग को मानते हुए टेस्ट को 21 नवंबर को आयोजित करने का फैसला लिया है.

पूरे देशभर में पूजा अर्चना का सिलसिला जारी

Special prayer for team india at Banaras ghat
Special prayer for team india at Banaras ghat

भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप 2023 (World Cup 2023) का फाइनल जीते इसके लिए पूरे भारत में क्रिकेट फैंस पूजा-पाठ, यज्ञ हवन इत्यादि कर रहे हैं . इसकी तस्वीरें देश के हर कोने से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. भारतीय टीम के लिए दुआ करने वालों में हर आयु वर्ग के पुरुष और महिलाएं शामिल हैं. बनारस घाट पर भी भारत की जीत के लिए फैंस ने मां गंगा और भोलेनाथ से प्रार्थना की है.

तीसरी बार बन सकती है चैंपियन

Team India
Team India

भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप 2023 (World Cup 2023) के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर तीसरी बार वनडे विश्व कप जीत सकती है. 12 साल बाद विश्व कप के फाइनल में पहुँची टीम इंडिया इस एडिशन की एकमात्र अविजित टीम है और हर मैच को बैखौफ अंदाज में जीता है. इसलिए फाइनल में भी टीम के चैंपियन बनने की संभावना प्रबल है. बता दें कि इससे पहले 1983 और 2011 में भारत विश्व कप जीत चुका है.

ये भी पढ़ें- फाइनल से 24 घंटे पहले मोहम्मद शमी को मिली बड़ी खुशखबरी, वर्ल्ड कप 2023 में कहर बरपाने का मिला इनाम 

ये भी पढ़ें- अजीत अगरकर ने खोज निकाला ODI के लिए अगला रोहित शर्मा, वर्ल्ड कप के बाद हिटमैन को करेगा रिप्लेस