फैंस के लिए बुरी खबर, World Cup 2023 से बाहर हुआ ये खूंखार ओपनर, अब सेमीफाइनल में जाना नामुमकिन
फैंस के लिए बुरी खबर, World Cup 2023 से बाहर हुआ ये खूंखार ओपनर, अब सेमीफाइनल में जाना नामुमकिन

World Cup 2023: विश्व कप 2023 में बेहद शानदार खेल देखने को मिल रहे हैं। टूर्नामेंट के 21वें मुकाबले में भारत और न्यूजीलैंड आमने-सामने हैं. इस बीच टीम इंडिया को हार्दिक पंड्या के रूप में झटका लगा है. आपको बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ मैच में वह चोटिल हो गए थे. इस वजह से वह न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से बाहर हो गये. यह कई भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक बड़ा झटका था. इसी बीच फैंस के लिए एक और बुरी खबर आ रही है.

World Cup 2023 के दौरान ये ओपनर खिलाड़ी टीम से बाहर था

Fakhar Zaman
मालूम हो कि पाकिस्तान टीम ने इस वर्ल्ड कप(World Cup 2023) में 4 मैच खेले हैं. इन चार में से उसने 2 जीते हैं और 2 हारे हैं. वहीं टीम अपना पांचवां मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने जा रही है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच से पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, टीम के ओपनिंग बल्लेबाज फखर जमान चोट के कारण इस मैच से बाहर हो गए हैं.

दक्षिण अफ़्रीका के मैच उपलब्ध होंगे

फैंस के लिए बुरी खबर, वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हुआ ये खूंखार ओपनर, अब सेमीफाइनल में जाना नामुमकिन!

आपको बता दें कि फखर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में भी नहीं खेल पाए थे. माना जा रहा था कि इस मैच में आउट ऑफ फॉर्म इमाम उल हक की जगह फखर को मौका मिलने वाला था. लेकिन पीसीबी ने पुष्टि की है कि फखर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उपलब्ध नहीं हैं. अब वह अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में भी उपलब्ध नहीं रहेंगे. बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज का 2023 विश्व कप (World Cup 2023)के बीच घुटने की चोट का इलाज चल रहा है और उनके अगले सप्ताह चयन के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है. वह 27 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैच में उपलब्ध हो सकते हैं.

फखर जमान का पिछली 10 वनडे पारियों का रिकॉर्ड

फखर जमान के वनडे इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने 7 जून 2017 को साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था. तब से लेकर अब तक उन्होंने अपने करियर में पाकिस्तान के लिए 78 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 77 पारियों में 45.44 की औसत और 91.96 की स्ट्राइक रेट से 3,272 रन बनाए हैं.

इस फॉर्मेट में उन्होंने 15 अर्धशतक और 10 शतक लगाए हैं. इस फॉर्मेट में उनका सर्वोच्च स्कोर 210 रन है. इसके अलावा अगर फखर जमान की पिछली 10 वनडे पारियों के स्कोर पर नजर डालें तो वह बेहद खराब है. वह बेहद खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. उन्होंने 12, 4, 27, 20, 14, 27, 30, 2, 33 और 14 के स्कोर दर्ज किए हैं.

ये भी पढ़ें : हार्दिक पंड्या की जगह लेने आ रहा है उनका ही चेला, है धोनी से भी तगड़ा फिनिशर, हर हाल में जिताता है मैच