IND vs PAK मैच से पहले आई बुरी खबर, इस तूफानी ओपनर ने खुद किया अपना करियर खत्म! जल्द करेगा संन्यास का ऐलान
IND vs PAK मैच से पहले आई बुरी खबर, इस तूफानी ओपनर ने खुद किया अपना करियर खत्म! जल्द करेगा संन्यास का ऐलान

IND vs PAK: अफगानिस्तान के खिलाफ 8 विकेट से जीत के बाद वर्ल्ड कप में भारत की अगली चुनौती अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ है. आपको बता दें कि 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बहुप्रतीक्षित मैच खेला जाएगा. इस मैच से पहले फैंस के लिए बुरी खबर आ रही है. ऐसा इसलिए क्योंकि इस मैच में एक बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी को मौका नहीं मिलेगा. आइए आपको बताते हैं कौन है ये खिलाड़ी?

IND vs PAK मैच में फखर जमान को मौका मिलना मुश्किल !

Fakhar Zaman
भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK)की टीमें 14 अक्टूबर को आमने-सामने होने वाली हैं. इस मैच में पाकिस्तान की प्लेइंग 11 से अनुभवी ओपनर बल्लेबाज फखर जमान नजर नहीं आएंगे. इसका मुख्य कारण खिलाड़ी का हालिया प्रदर्शन है. सीनियर खिलाड़ी को मौका न मिलने का कारण युवा बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक का शानदार प्रदर्शन है. आपको बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ मैच में पाकिस्तान ने फखर जमां की जगह अब्दुल्ला शफीक को अपनी प्लेइंग में शामिल किया था. युवाओं ने भी इस मौके का खूब फायदा उठाया.

शफीक ने 103 रनों की पारी खेली

IND vs PAK मैच से पहले आई बुरी खबर, इस तूफानी ओपनर ने खुद किया अपना करियर खत्म! जल्द करेगा संन्यास का ऐलान

 

आपको बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ मैच में पाकिस्तान के युवा शफीक ने 103 गेंदें खेलकर 112 रन बनाए और पाकिस्तान टीम के लिए जीत की नींव रखी. इस पारी में उन्होंने 10 चौके और 3 छक्के लगाए. इस पारी के बाद इस युवा बल्लेबाज ने विश्व कप में पाकिस्तान के आगामी मैचों के लिए दावा ठोक दिया है. इस पारी के बाद पूरी उम्मीद है कि भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच में भी पाकिस्तान फखर जमान की जगह अब्दुल्ला शफीक को अपने प्लेइंग में जगह देगा.

फखर जमान का पिछली 10 वनडे पारियों का रिकॉर्ड

फखर जमान के वनडे इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने 7 जून 2017 को दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था। तब से लेकर अब तक उन्होंने अपने करियर में पाकिस्तान के लिए 78 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 77 पारियों में 45.44 की औसत और 91.96 की स्ट्राइक रेट से 3,272 रन बनाए हैं.

इस फॉर्मेट में उन्होंने 15 अर्धशतक और 10 शतक लगाए हैं. इस फॉर्मेट में उनका सर्वोच्च स्कोर 210 रन है. इसके अलावा अगर फखर जमान की पिछली 10 वनडे पारियों के स्कोर पर नजर डालें तो वह बेहद खराब है. उन्होंने 12, 4, 27, 20, 14, 27, 30, 2, 33 और 14 के स्कोर दर्ज किए हैं.

ये भी पढ़ें : “उसके पास मत जाना…”, भारत-अफगानिस्तान मैच के बीच विराट कोहली पर गौतम गंभीर का विवादित बयान, फैंस को दी सलाह