रणजी खेलने लायक भी नहीं है ये खिलाड़ी, फिर भी अजीत अगरकर ने Team India दिया मौका
रणजी खेलने लायक भी नहीं है ये खिलाड़ी, फिर भी अजीत अगरकर ने Team India दिया मौका

टीम इंडिया (Team India)इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैच की टी-20 सीरीज़ खेल रही है, अब तक खेले गए 3 मुकाबले में टीम इंडिया ने 2 मैच मे जीत हासिल कर चुकी है, जबकि एक मैच में टीम के हाथ निराश हाथ लगी. इस सीरीज़ के लिए कई युवा चेहरों को भारतीय टीम के स्क्वाड में शामिल किया गया था. कुछ खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का हुनर दिखाया तो कुछ खिलाड़ी फ्लॉप भी साबित हुए. टी-20 सीरीज में एक गेंदबाज़ को भी मौका मिला, लेकिन ये गेंदबाज़ मौके को भुना नहीं पाया है. हालांकि फ्लॉप प्रदर्शन करने के बाद इस खिलाड़ी को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भी चुना गया है.

Team India के लिए फ्लॉप साबित हुआ ये खिलाड़ी

Team India

हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया (Team India) के तेज़ गेंदबाज़ आवेश खान की, जिन्हें बार-बार टीम इंडिया की ओर से खेलने का मौका मिल रहा है. हालांकि वे अब तक अपने प्रदर्शन से खुश नहीं कर पाए हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी खेली जा रही पांच मैच की टी-20 में निराश किया है. इसके बावजूद उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली 3 मैच की वनडे सीरीज़ का हिस्सा बनाया गया है. उनके हालिया प्रदर्शन पर नज़र डाला जाए तो वे कुछ खासा कमाल नहीं कर पाए हैं.

ऐसा रहा है हालिया प्रदर्शन

रणजी खेलने लायक भी नहीं है ये खिलाड़ी, फिर भी अजीत अगरकर ने टीम इंडिया में दिया मौका, सेटिंग से बनाई जगह!

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज़ से पहले उन्हें एशियन गेम्स 2023 में भा शामिल किया गया था. जहां पर उन्होंने नेपाल के खिलाफ खेलते हुए 8 की इकोनॉमी रेट के साथ 32 खर्च किए थे. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टी-2-0सीरीज़ के तीसरे मुकाबले में भी वे काफी महंगे साबित हुए. उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में 9.25 की इकोनॉमी रेट के साथ 37 रन खर्च किए थे और केवल 1 बल्लेबाज़ को अपना निशाना बनाया था.

औसतन रहा है करियर

रणजी खेलने लायक भी नहीं है ये खिलाड़ी, फिर भी अजीत अगरकर ने टीम इंडिया में दिया मौका, सेटिंग से बनाई जगह!

26 साल के तेज़ गेंदबाज़ ने टीम इंडिया के लिए साल 2022 में डेब्यू किया था. अब उन्होंने 5 वनडे मैच में केवल 3 विकेट अपने नाम किया है. इसके अलावा 17 टी-20 मैच में उन्होंने 9.03 की महंगी इकोनॉमी रेट के साथ केवल 17 विकेट हासिल किया है. औसतन प्रदर्शन के बाद भी उन्हें भारतीय टीम में मौका मिलना सोचने का विषय है.

यह भी पढ़ें: 1983 से लेकर 2013 तक…टीम इंडिया के लिए लकी साबित हुए विदेशी कोच, 5 बार ICC की ट्रॉफी पर भारत ने जमाया कब्ज़ा

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने उठाया बड़ा कदम, अचानक इस फॉर्मेट को छोड़ा, सदमे में क्रिकेट फैंस