Virender sehwag-rashid

भारत और दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व सलामी बल्लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग (Virender sehwag) ने राशिद खान (Rashid khan) को लेकर अपनी बड़ी प्रतिक्रिया दी है. अगले साल आईपीएल 2021 की मेगा नीलामी होनी है. उससे पहले खिलाड़ियों के रिटेन करने को लेकर चर्चाएं जोरो पर हैं. इस बीच सनराइजर्स हैदराबाद पर भी सभी की निगाहें टीकी हुई हैं. इस साल टीम के खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. ऐसे में साल 2022 में होने वाली नीलामी में SRH किसे रिटेन करेगी इसके बारे में जानने की उत्सुकता हर फैंस को है.

क्यों भुवनेश्नर को कर देना चाहिए रिलीज- पूर्व भारतीय क्रिकेटर

Virender sehwag

दरअसल भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि, अगर टीमों को विदेशी खिलाड़ियों को टीम में रिटेन करने की इजाजत दी जाती है तो SRH प्रबंधन को अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान को रिलीज नहीं करना चाहिए. जो लगातार शानदार प्रदर्शन के जरिए अपना ग्राफ ऊपर की ओर ले जा रहे हैं. इस बारे में बातचीत करते हुए वीरेंद्र सहवाग (Virender sehwag) हैदराबाद के किसी भी गेंदबाज को रिटेन करने के पक्ष में नहीं हैं. लेकिन, उन्होंने इस बारे में क्रिकबज से बातचीत करते हुए कहा कि,

“इन गेंदबाजों [वर्तमान SRH खिलाड़ियों] में से मैं एक भी खिलाड़ी को रिटेन नहीं करूंगा. यहां तक ​​कि भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को भी नहीं. मैं मानता हूं कि वह भारत के लिए खेलेगा और वह एक शानदार टी20 गेंदबाज है. लेकिन, अगर SRH को सिर्फ एक गेंदबाज को बरकरार रखना है तो उन्हें जितनी राशि (15-16 करोड़ रुपये) खर्च करनी होगी. वह बहुत ज्यादा होगी. क्योंकि वो नीलामी में भुवनेश्वर कुमार को कम कीमत पर हासिल करने में सक्षम हो सकते हैं”.

इस वजह से राशिद खान को टीम में रिटेन करना चाहिए

वीरेंद्र सहवाग ने राशिद खान को लेकर SRH को दिया बड़ा सुझाव, भुवनेश्वर को रिलीज करने की दी सलाह!

राशिद खान के बारे में जब सवाल किया गया तो इस बारे में वीरेंद्र सहवाग (Virender sehwag) ने बात करते हुए कहा कि,

“वह कॉल [विदेशी खिलाड़ियों को रिटेन किया जा सकता है या नहीं] अभी तक नहीं किया गया है. यदि वास्तव में विदेशी खिलाड़ियों को बरकरार रखा जा सकता है, तो उसमें राशिद एक ऐसा नाम हैं जिनके बारे में सोचने की जरूरत नहीं पड़ेगी. टीम कोई भी हो, हर कोई उस तरह के खिलाड़ी को बरकरार रखना चाहेगा. क्योंकि वो इतना अच्छा है”.

वीरेंद्र सहवाग ने राशिद खान को लेकर SRH को दिया बड़ा सुझाव, भुवनेश्वर को रिलीज करने की दी सलाह!

हालांकि देखना होगा कि वह किस स्लॉट में बरकरार रहते हैं. बदले में उसे क्या मिलेगा. इसके बारे में यही निर्णायक वजह है. अगर स्पिनर राशिद खान कहते हैं कि,

“मैं पहले खिलाड़ी के तौर पर बरकरार रहना चाहता हूं, और मुझे वह 15 करोड़ का ब्रैकेट मिलना चाहिए. तब SRH प्रबंधन उसे रिलीज करने और नीलामी में उसे हासिल करने की कोशिश के बारे में सोच सकता है.ऐसा करने में, भले ही प्रबंधन को उन पर 15 करोड़ खर्च करने की जरूरत पड़े. वो इसके लिए तैयार होंगे क्योंकि उन्हें टीम में बनाए रखने के लिए इतना ही खर्च करना होगा”.