Chris Gayle
Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse

बस कुछ दिन और सभी पर T20 क्रिकेट के महाकुम्भ का खुमार चढ़ जाएगा। 17 अक्टूबर से यूएई व ओमान में इसका शुभारम्भ हो जाएगा। सभी टीमों ने इसके लिए पूरी तरह से तैयारी कर ली है। खासकर सभी बल्लेबाजों ने क्योंकि इन बल्लेबाजों को ही बड़े स्कोर की नींव रखनी पड़ती है और इसी स्कोर के दम पर गेंदबाज विपक्षी टीम को आउट करने का इरादा कर पाते हैं।

 अब बड़े स्कोर एक-दो रन से तो बनते नहीं हैं, इसके लिए चौके-छक्के तो लगाने ही पड़ते हैं। लेकिन, कुछ बल्लेबाज ऐसे हैं जो सिर्फ छक्के लगाने के लिए ही जाने जाते हैं। तो आज हम ऐसे ही बल्लेबाजों की बात करेंगे जिन्होंने T20 WORLD CUP में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं।

इन छह बल्लेबाजों के नाम है सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड

6. ड्वेन ब्रावो (वेस्टइंडीज)

bravo t20

वेस्टइंडीज के मध्यक्रम के आक्रामक बल्लेबाज और मध्य के ओवरों के बेहतरीन गेंदबाज मतलब पूरे आलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने वैसे तो अंतरराष्ट्रीय T20 में 86 मैच खेले हैं और इनमें 115.61 के स्ट्राइक रेट के साथ 1229 रन बनाए हैं, जिनमें उनके बल्ले से अभी तक 54 छक्के निकल चुके हैं

 वैसे बता दें कि इन सभी मैचों में से 29 मैच तो ब्रावो ने 2007 से लेकर 2016 तक T20 WORLD CUP में ही खेले हैं। जिनकी 25 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए ब्रावो ने 504 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 2 अर्धशतक निकले हैं तथा इन मैचों में 129.23 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए ड्वेन ने 24 छक्के भी लगाए हैं।

Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse