अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज गेंदबाज डालने वाले 10 गेंदबाज, सूची में एक भारतीय नहीं शामिल
Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse

मौजूदा समय में कई तेज गेंदबाज आयें हैं जिन्होंने अपनी गति से सभी को बहुत परेशान किया है. गति एक ऐसा अस्त्र है जिसे गेंदबाज खुद को और बेहतर करने के लिए प्रयोग करता है. जब कोई गेंदबाज ज्यादा गति के साथ गेंदबाजी करता है तो उसे खेलना आसान नहीं होता है.

यदि एक तेज गेंदबाज के पास ज्यादा गति हो तो उसे पिच से मदद ना मिलने की स्थिति में भी वो बल्लेबाजो को परेशानी में डाल सकता है. जैसा की मौजूदा समय में जोफ्रा आर्चर और कगिसो राबाडा के साथ देखने को मिलता है.

आज हम आपको 10 ऐसे तेज गेंदबाजो के बारें में बताने जा रहे हैं. जिनके पास गति की कोई कमी नहीं थी. जिसके कारण वो अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने में सफल हुए और अपनी टीम को भी गति का पूरा फायदा उठाया. इस लिस्ट में हालाँकि कुछ नाम बहुत चौकाने वाले भी शामिल हैं.

10.शेन बांड

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज गेंदबाज डालने वाले 10 गेंदबाज, सूची में एक भारतीय नहीं शामिल

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज शेन बांड को उनकी गति के लिए भी जाना जाता था. इस खिलाड़ी ने अपनी गति से सभी को बहुत परेशान किया है. इस तेज गेंदबाज ने 2003 के विश्व कप में 156.6 kmph की गति से गेंद डाली थी.

शेन बांड से अपने पुरे करियर में न्यूजीलैंड के लिए 18 टेस्ट मैच में 22.09 की औसत से 87 विकेट चटकाए. 82 एकदिवसीय मैच में बांड ने 20.88 की औसत से 147 विकेट चटकाए. टी20 क्रिकेट में इस खिलाड़ी ने 20 मैच में खेलकर 21.72 की औसत के साथ 25 विकेट चटकाए.

Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse