ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, वर्ल्ड कप जिताने वाले इस मैच विनर खिलाड़ी ने क्रिकेट से लिया संन्यास
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, वर्ल्ड कप जिताने वाले इस मैच विनर खिलाड़ी ने क्रिकेट से लिया संन्यास

शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) को तगड़ा झटका लगा है। 3 जनवरी 2023 को टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक पोस्ट शेयर कर अपने फैंस को ये खबर दी। साल 2004 में सौरव गांगुली की कप्तानी में इंटनरेशनल डेब्यू करने वाले इस खिलाड़ी ने मैन इन ब्लू को साल 2007 का वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। लेकिन अब उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सफर को खत्म करने का फैसला किया है। उन्होंने एक इमोशनल नोट शेयर कर अपने रिटायरमेंट की जानकारी दी।

Team India को वर्ल्ड कप 2007 जिताने वाले इस खिलाड़ी ने किया रिटायरमेंट का ऐलान

Dhoni
Team India को वर्ल्ड कप 2007 जिताने वाले इस खिलाड़ी ने किया रिटायरमेंट का ऐलान

दरअसल, साल 2007 में भारतीय टीम को वर्ल्ड कप 2007 का खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले जोगिंदर शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक इमोशनल पोस्ट शेयर कर सबको इसकी खबर दी। उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा,

“आज, अत्यधिक आभार और विनम्रता के साथ, मैं अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट के सभी रूपों से रिटायरमेंट का ऐलान करता हूं। 2002-2017 मेरे जीवन के सबसे शानदार वर्ष रहे हैं। क्योंकि इन सालों में मुझे भारत का प्रतिनिधित्व करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ था। मैं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई, हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन, चेन्नई सुपर किंग्स और हरियाणा सरकार) द्वारा मुझे दिए गए अवसरों के लिए आभारी हूं।”

https://twitter.com/MJoginderSharma/status/1621393735807549442?s=20&t=5TqoYv32-O0VnZPIxLRyqA

Team India के इन दिग्गजों को कहा धन्यवाद

Team India

उन्होंने अपने नोट में आगे लिखा कि वह अपने टीम (Team India) के साथियों, कोच, मेंटर्स और सहयोगी स्टाफ को धन्यवाद कहना चाहेंगे। साथ ही उन्होंने फैंस के बारे में भी कहा,

“मेरी टीम के सभी साथियों, कोच, मेंटर्स और सहयोगी स्टाफ के लिए के लिए कहना चाहूंगा कि मेरा सौभाग्य है कि मुझे आपके साथ खेलने का मौका मिला और आप सभी ने मेरे सपने को हकीकत में बदलने में मदद की। इसके लिए आप सभी को मैं धन्यवाद देता हूं। उन सभी क्रिकेट प्रशंसकों के लिए जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय खेल के उतार-चढ़ाव के माध्यम से मेरा समर्थन किया है, मैं आपके साथ बिताए पलों को हमेशा संजोकर रखूंगा सभी और आपका समर्थन हमेशा मेरे लिए प्रेरणा का स्रोत रहा है।”

Team India का हिस्सा बनकर हुए खुश

Team India

जोगिंदर शर्मा ने भविष्य में करने वाले अपने काम के बारे में भी बताया। उन्होंने बताया,

“अंत में, मैं अपने परिवार और दोस्तों को उनके असीम प्यार और मेरे करियर के दौरान समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहूंगा। आप मेरी ताकत रहे हैं और आपके बिना मैं सक्षम नहीं हो पाता आज मेरे पास जो है उसे हासिल करने के लिए। मैं यह घोषणा करने के लिए उत्साहित हूं कि मैं क्रिकेट की दुनिया और इसके व्यापारिक पक्ष में नए अवसरों की खोज करूंगा।”

“जहां मैं उस खेल में भी भाग लेना जारी रखूंगा जिसे मैं प्यार करता हूं और खुद को नई चुनौती दूंगा। मेरा मानना ​​है कि एक क्रिकेटर के रूप में यह मेरी यात्रा का अगला कदम है और मैं अपने जीवन के इस नए अध्याय की प्रतीक्षा कर रहा हूं। मैं अपने सभी पूर्व साथियों और भारतीय क्रिकेट टीम को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।”

बता दें कि 39 साल के जोगिंदर शर्मा (Joginder Sharma) ने अपने इंटरनेशनल करियर में कुल 4 टी20 और 4 वनडे मैच खेले हैं। वनडे में 4.6 के इकानॉमी रेट से गेंदबाजी करते हुए एक सफलता हासिल की है। वहीं, टी20 फॉर्मेट में उनके नाम 4 विकेट दर्ज हैं।