स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ का ग्रह-नक्षत्र इन दिनों सही नहीं चल रहा. अर्श से फर्श पर आने के बाद भी ख़राब किस्मत उनका पीछा नहीं छोड़ रही है. बॉल टेंपरिंग की घटना में दोषी पाए जाने के बाद स्मिथ को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक साल का बैन लगा दिया है. स्मिथ अभी अपनी किये कराये की सज़ा भुगत रहे हैं. स्मिथ वहीं खिलाड़ी हैं जिन्हें अभी कुछ महीनों पहले तक कंगारू फैन्स पूजते थे, इन्हें भगवान का दर्जा दिया जाता था. इनकी तारीफ में क्रिकेटप्रेमियों के पास शब्द कम पड़ जाते थे. लेकिन आज हालात बिलकुल बदल गए हैं. लोग आज इन्हें कोस रहे हैं. इसके नाम पर जो बदनुमा दाग लगा है फिलहाल स्मिथ की वही पहचान बन गया है.
बॉल टेंपरिंग के बाद स्मिथ की BAR की फोटो वायरल, इस हालत में देख फैन्स निकाल रहे अपनी भड़ासस्मिथ एक बार फिर ख़बरों में हैं. दरअसल, इस बार स्मिथ की एक फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल की जा रही है. इस फोटो में यह खिलाड़ी बियर के साथ BAR में दिखाई दे रहा है. यह फोटो न्यूयॉर्क के किसी BAR की बताई जा रही है. यह फोटो स्थानीय फोटो फोटोग्राफर ने क्लिक की है. मीडिया एथिक्स इस बार की बिल्कुल खिलाफत करता है. आप किसी व्यक्ति की निजी फोटो क्लिक कर वायरल नहीं कर सकते. इस वजह से फोटो क्लिक करने वाले फोटोग्राफर की आलोचना भी हो रही है.
बॉल टेंपरिंग के बाद स्मिथ की BAR की फोटो वायरल, इस हालत में देख फैन्स निकाल रहे अपनी भड़ासगौरतलब है स्मिथ की इमेज बॉल टेंपरिंग घटना में बहुत ख़राब हुई है. फैन्स का गुस्सा अभी तक शांत नहीं हुआ है. ऐसे में इस तरह की फोटो वायरल होने के बाद माहौल और ख़राब हो सकता है. बता दें, बॉल टेंपरिंग की घटना के बाद से ही स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी से हाथ धोना पड़ा था.

बियर वाली फोटो पर न्यूयॉर्क की मीडिया हाउस ने यह बताया है कि यह कार्य बहुत गलत है और पत्रकारिता में एक खराब उदाहरण है. स्टीव स्मिथ जो एक दुखद स्थिति में है उनके साथ ऐसा नहीं होना चाहिए था. जिस तरह से बड़ी-बड़ी मीडिया हाउसेस में यह खबर चलाई जा रही है वह गलत है.

न्यूज कॉर्प की रिपोर्ट में कहा गया है, “इंग्लैंड में इन्हें शर्मिंदा किया जा रहा है और, लेकिन एक खिलाड़ी जो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को बचाने में सक्षम है, वह न्यूयॉर्क के एक बार में बियर पीते हुए नजर आये है.”

न्यूज कॉर्प की रिपोर्ट में कहा गया है। कुल मिलाकर इस दिग्गज क्रिकेटर की यह फोटो खूब वायरल हो रही है और मुख्य रूप में ऑस्ट्रेलियाई समाचारों में जमकर चलाई जा रही है।

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,