Sri Lanka Cricket Team
Image Courtesy: BCCI

भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच इस समय 2 मैचों की टेस्ट सीरीज़ का पहला मैच मोहाली में खेला जा रहा है. जिसमें टीम इंडिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया है. भारतीय टीम की बल्लेबाज़ी इस मैच में सांतवें आसमान पर है. वहीं श्रीलंकाई गेंदबाज़ के पास कोई जवाब नहीं है. ऐसे में मेहमान टीम के खेमे से एक और बड़ी खबर सामने आ रही है. श्रीलंका (Sri Lanka) को पहले मैच में बहुत बड़ा झटका लगा है.

Sri Lanka का स्टार बॉलर हुआ मैच से बाहर

lahiru-kumara

भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच पहले टेस्ट मैच के पहले दिन, मेहमान टीम के घातक गेंदबाज़ लाहिरु कुमारा हैमस्ट्रिंग इंजरी होने के कारण मैदान से बाहर चले गए थे और उसके बाद वह कल गेंदबाज़ी करते हुए नज़र नहीं आए. ग़ौरतलब है कि दूसरे दिन भी जब खेल का आगाज़ हुआ तो लाहिरु कुमारा मैदान पर नज़र नहीं आए.

मीडिया ख़बरों के मुताबिक, श्रीलंका के राइट आर्म फ़ास्ट बॉलर लाहिरु कुमारा चोटिल होने की वजह से मैच से बाहर हो गए हैं, जोकि मेहमान टीम के लिए बहुत चिंता की बात है. वहीं अब 12 मार्च से बेंगलुरु में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में भी इनकी मौजूदगी होने पर सवाल उठाए जा रहे हैं. क्योंकि हैमस्ट्रिंग इंजरी से रिकवर करने के लिए कम से कम 2 हफ्ते लगते हैं. ऐसा में यह श्रीलंका को बहुत बड़ा झटका लगा है.

कुछ इस तरह हुए थे लाहिरु कुमारा चोटिल

Lahiru Kumara

तेज़ गेंदबाज़ लाहिरु कुमारा कल टी ब्रेक के बाद तीसरे सेशन में अपना मैच का 11वां ओवर करने के लिए आए थे. ओवर की शुरुआती 5 गेंदें उन्होंने बहुत ही अच्छे तरीके से डाली, लेकिन जब वो छठी गेंद डालने के लिए रन अप एन्ड पर पहुंचे तो लाहिरु को थोड़ा तकलीफ का सामना करना पड़ा. इसके बाद उन्होंने श्रीलंका (Sri Lanka) के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने से इस सिलसिले में बात की. जिसके बाद उनको मैदान से बाहर भेजने का फैसला किया गया.

हालांकि चरित असलंका ने लाहिरु कुमारा केओवर को पूरा किया. आपको बता दें कि लाहिरु कुमारा ने ही अपनी टीम के लिए पहली विकेट रोहित शर्मा के रूप में दिलवाई थी. जो पिच पर काफी घातक लग रहे थे. श्रीलंका टीम अगर इनको खोती है तो, इस टेस्ट सीरीज़ में उनकी परेशानियां और बड़ जाएंगी.