"मुझे माफ कर देना...", स्पीच के दौरान फूट-फूटकर रोईं सानिया मिर्जा, शोएब मलिक को लेकर भी कर डाला बड़ा खुलासा

भारत की दिग्‍गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) शुक्रवार (27 जनवरी 2023) को अपने आखिरी ग्रैंड स्‍लैम इवेंट के बाद स्पीच देते कोर्ट पर रो पड़ी। सानिया मिर्जा अपने अंतिम ग्रैंड स्‍लैम प्रतियोगिता में रनर्स-अप रहीं। बता दें ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के मिक्‍स्‍ड डबल्‍स इवेंट (Mixed Doubles Event) के फाइनल में सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्‍ना (Rohan Bopanna) की जोड़ी को ब्राजील की टेनिस खिलाड़ी लुईस स्‍टेफनी व राफेल मातोस से से हार मिली।

फेयरवेल स्पीच में फूट-फूटकर रोईं Sania Mirza

"मुझे माफ कर देना...", स्पीच के दौरान फूट-फूटकर रोईं सानिया मिर्जा, शोएब मलिक को लेकर भी कर डाला बड़ा खुलासा

दिग्‍गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने इस अंतिम मैच के बाद एक फेयरवेल स्पीच भी दी। इस दौरान वे भावुक भी हो गई थीं, उन्होंने सभी साथियों को धन्यवाद भी बोला। हालाँकि इस दौरान उन्होंने अपने पति और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक (Shoaib Malik) का नाम तक नहीं लिया। इससे उनके तलाक की अटकलों को भी ओर ज्यादा हवा मिल चुकी है। कुछ रिपोर्ट्स में तो यहाँ तक दावा किया जा रहा है कि दोनों जल्द ही तलाक की घोषणा करेंगे।

स्पीच के दौरान Sania Mirza ने मांगी माफी

अपने फेयरवेल भाषण के दौरान सानिया मिर्जा रोने भी लगी थीं। उन्होंने कहा, “अगर मैं रोई, तो यह खुशी के आंसू होंगे। अभी मैं कुछ ओर टूर्नामेंट्स खेलने वाली हूं, परंतु 2005 में मेलबर्न में मेरे करियर की शुरुआत भी हुई। माफ करना….”। ये कहकर सानिया फूट-फूटकर रोने लगीं। हालाँकि बाद में उन्होंने अपने आप को संभाला और स्पीच भी जारी रखी।

इस सिलसिले में आगे बात करते हुए सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने कहा,

“मैंने सेरेना विलियम्‍स का भी सामना किया। मुझे यहां कई बार आने का मौका मिला और आप सभी के सामने मैंने खेला। आप लोगों में मुझे यहां अपने घर जैसा ही महसूस कराया। रोड लेवर एरीना बहुत खास है। मैंने कभी यह नहीं सोचा था कि अपने बेटे के सामने मैं यहां ग्रैंड स्‍लैम का फाइनल खेल सकूंगी। हां, ऐसा हुआ भी और मैंने फाइनल खेला।”

ऐसा रहा मैच का हाल

"मुझे माफ कर देना...", स्पीच के दौरान फूट-फूटकर रोईं सानिया मिर्जा, शोएब मलिक को लेकर भी कर डाला बड़ा खुलासा

ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के मिक्‍स्‍ड डबल्‍स इवेंट के इस फाइनल मुकाबले में सानिया मिर्जा ने अपनी जान फूँक दी थी। सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्‍ना की इस शानदार जोड़ी को स्‍टेफनी-मातोस के हाथों सीधे सेटों में 6-7 और 2-6 के अंतराल की हार मिली। बता दें ब्राजीलियाई जोड़ी ने यह अपना पहला ग्रैंड स्‍लैम ही जीता है। वहीं सानिया को लेकर ऑस्‍ट्रेलियाई ओपन के ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया गया और साथ ही लिखा, “हम आपको प्‍यार करते हैं सानिया।”