IPL 2022 Auction

भारतीय टीम के शानदार तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (S. Sreesanth) करियर फिक्सिंग में उनके नाम आने से बर्बाद हो गया. हालाँकि श्रीसंत ने हार नहीं मानी और अब वो इन चीजों से उबरकर लगभग 8 सालों के बाद क्रिकेट के मैदान पर वापस अपना जलवा दिखाने को तैयार हैं. फिक्सिंग के कारण उनके ऊपर लगा प्रतिबंध 13 सितंबर, 2020 को समाप्त हो गया था. जिसके बाद अब उन्होंने फरवरी में होने वाले आईपीएल ऑक्शन (IPL Auction 2022) के लिए अपना रजिसट्रेशन करवा लिया है. इससे पहले उन्हें रणजी ट्राफी के लिए केरल की टीम में भी शामिल किया गया था.

आईपीएल में वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं एस. श्रीसंत

S. Sreesanth

भारतीय टीम के शानदार तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत (S. Sreesanth) आईपीएल में एक बार फिर से वापसी करने के लिए पुरी तरह से तैयार है. इसके लिए उन्होंने फरवरी में होने वाले मेगा ऑक्शन के लिए अपना रजिसट्रेशन भी करवा लिया है.

श्रीसंत ने अपने आप को 50 लाख रूपये की बेस प्राइस वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में रखा है. श्रीसंत के पुराने रिकार्ड्स को देखते हुए उनके बिक जाने की उम्मीद है. एस श्रीसंत (S. Sreesanth) ने आईपीएल में अपना आखिरी मुकाबला साल 2013 में खेला था. रिपोर्ट्स की मानें तो श्रीसंत एक बार फिर से अपनी पुरानी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए खेल सकते हैं.

फिक्सिंग के कारण बर्बाद हो गया एक शानदार करियर

S. Sreesanth

आईपीएल 2013 (IPL 2013) के दौरान राजस्थान रॉयल्स (RR) के साथ खेलते हुए एस. श्रीसंत (S. Sreesanth) और टीम के बाकी 2 खिलाड़ियों के ऊपर मैच फिक्सिंग का आरोप लगा था. उस समय दायें हाथ का यह गेंदबाज अपने करियर के सबसे अच्छे दौर में था. श्रीसंत ने

अपने इंटरनेशनल करियर में भारतीय टीम के लिए 27 टेस्ट, 53 वनडे और 10 टी20 मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने क्रमशः 87, 75 और 7 विकेट हासिल किये. वहीं, आईपीएल में श्रीसंत ने 44 मैच खेलते हुए 40 विकेट लिए हैं. एस श्रीसंत ने 9 मई 2013 को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपना आखिरी मुकाबला खेला था. श्रीसंत साल 2007 और 2011 में वर्ल्ड चैंपियन बनी टीम इंडिया का हिस्सा भी रह चुके हैं.

साल 2013 में लगा था प्रतिबन्ध

S. Sreesanth

साल 2013 में हुए आईपीएल के सांतवें सीजन में तब भूचाल सा आ गया था. जब टीम इंडिया के प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (S. Sreesanth) का नाम फिक्सिंग कांड में सामने आया था. दिल्ली पुलिस ने उनके साथ राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan Royals) के उनके साथी खिलाड़ी अजीत चंदीला (Ajeet Chandila) और अंकित चव्हाण (Ankit Chavan) को भी इस मामले में गिरफ्तार किया था.  लेकिन सबूतों के अभाव में उन्हें सभी आरोपों से मुक्त कर दिया गया था. उनपर लगा प्रतिबंध 13 सितंबर, 2020 को समाप्त हो गया था.

राजस्थान रॉयल्स में हो सकते हैं फिर से शामिल

S. Sreesanth

रिपोर्ट्स के द्वारा खबर ऐसी आ रही है कि, तो श्रीसंत (S. Sreesanth) एकबार फिर से आईपीएल में अपनी पुरानी टीम राजस्थान रॉयल्स (RR) के साथ जुड़ सकते हो. खबरों की मानें तो, ऐसा दावा किया जा रहा है कि आईपीएल में वापसी के लिए श्रीसंत और राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) के बीच बातचीत चल रही है.

श्रीसंत ने हाल ही में सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट (Syed Mushtak Ali Trophy) में केरल की ओर से हिस्सा लिया. बता दें कि श्रीसंत की क्रिकेट में वापसी संजू सैमसन की कप्तानी में ही हुई है.