रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad), IPL 2021
रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad), IPL 2021

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने कोलकाता नाईट राइडर्स(KKR) 27 रनों से हराकर चौथी बार आईपीएल(IPL) ट्रॉफी पर अपना कब्ज़ा कर लिया. टीम के इस जीत में दोनों ओपनर बल्लेबाजो का ख़ासा योगदान रहा. युवा ओपनर रुतुराज गायकवाड़(Ruturaj Gaikwad) ने पूरे टूर्नामेंट में कुल 635 रन बनाए और ऑरेंज कैप हासिल की. तो वही उनके साथी बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस (Faf du Plesis) ने 633 रन बनाए. चैंपियन बनकर दुबई से वापस घर लौटने पर रुतुराज (Ruturaj Gaikwad) का भव्य स्वागत हुआ. जिसका विडियो CSK ने अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर डाला.

घर पहुचने पर गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) का हुआ भव्य स्वागत

चैंपियन बनकर दुबई से वापस घर लौटने पर रुतुराज का भव्य स्वागत हुआ. चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super kings) ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज पर एक वीडियो पोस्ट किया है. जिसमें रुतुराज(Ruturaj Gaikwad) फूलों से सजी कार से घर पहुंचते हैं और उनके स्वागत के लिए सड़क से लेकर घर तक फूल बिछाए गए हैं.वीडियो के बैकग्राउंड में ‘कोण आला रे कोण आला, महाराष्ट्राच्या ऋतु आला, गाना बज रहा है और खूब आतिशबाजी हो रही है. रुतुराज ने रेड कलर का स्वेट और ग्रीन कलर का टोपी पहन रखा है. जैसे ही वह कार से उतरते हैं उनकी मम्मी आरती की थाली से उनका स्वागत करती हैं.

चेन्नई ने जीती चौथी आईपीएल ट्रॉफी

Ruturaj Gaikwad

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) के लिए फाफ डू प्लेसिस और रुतुराज गायकवाड़(Ruturaj Gaikwad) की जोड़ी ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 61 रनों की शानदार साझेदारी की. उथप्पा के 31 और मोईन अली के 37 रन की बदौलत चेन्नई ने इस मुकाबलें में 192 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया. डू प्लेसिस ने सीएसके की बल्लेबाजी यूनिट को लीड करते हुए 86 रनों की शानदार पारी खेली.

193 रनों के पहाड़ सा लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता के दोनों ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर की सलामी जोड़ी ने करारा  जवाब दिया. दोनों ने मिलकर [अहले विकेट के लिए 91 रनों की साझेदारी कर डाली. लेकिन अय्यर के आउट होने के बाद कोलकाता का कोई बल्लेबाज मैदान पर टिक नहीं पाया और अंत में मुकाबलें को 27 रनों से गवां बैठी. अय्यर ने 50 और गिल ने 51 रनों की पारी खेली. शार्दुल ने 3 विकेट लिए.