Ross Taylor

न्यूज़ीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) आज यानी रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलने उतरे हैं। मैच से पहले राष्ट्रगान के दौरान रॉस टेलर (Ross Taylor) की आंखों में आंसू आ गए। गौरतलब है कि रॉस ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज उनके करियर की आखिरी टेस्ट सीरीज होगी। आज उनके करियर के आखिरी टेस्ट मैच से पहले जैसे ही राष्ट्रगान बजना शुरू हुआ तो कीवी प्लेयर की आंखों से आंसू छलकने लगे।

रॉस टेलर (Ross Taylor) का अंतरराष्ट्रीय करियर

Test Championship Ross Taylor

रॉस टेलर ने अपने इंटरनेशनल करियर में कुल 445 मैच खेले, जिसमें कुल 40 शतक जमाए. इसमें रॉस टेलर ने 110 टेस्ट में 7584 और 233 वनडे में 8581 रन बनाए. उनके नाम 102 टी20 मैच में 1909 रन दर्ज हैं। रॉस टेलर ने टेस्ट में 19 और वनडे में 21 शतक जमाए हैं। आज यानी रविवार को रॉस अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे हैं, इसके बाद रॉस ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के खिलाफ 6 वनडे मैच और खेलेंगे।

दिग्गज कीवी बल्लेबाज ने अपने संन्यास की घोषणा पिछले साल 30 दिसंबर को की थी। इसके साथ ही आपको बता दें कि, टेलर न्यूजीलैंड के पूर्व स्पिनर डेनियल विटोरी की बराबरी करते हुए न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा मुकाबले खेलने वाले टेस्ट क्रिकेटर बन गए हैं।

बांग्लादेश की टीम इतिहास रचने की कगार पर

NZ vs BAN
अगर बात की जाए आज के टेस्ट मैच की तो आज बांग्‍लादेश ने टॉस जीतकर टॉम लेथम की कप्‍तानी वाली न्‍यूजीलैंड की टीम को पहले बल्‍लेबाजी का न्योता दिया है। आज के इस टेस्ट मैच के साथ बांग्लादेश की टीम इतिहास रखने की कगार पर है। दरअसल, दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आज दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है।

पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने मेजबान टीम को हराया था। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 17 टेस्ट मैचों के इतिहास में ये पहला ऐसा मौका है जब बांग्लादेश की क्रिकेट टीम ने कीवियों को टेस्ट फॉर्मैट में मात दी थी। अगर आज से शुरू हुए टेस्ट मैच में बांग्लादेश की टीम कीवियों को हरा देती है तो ये इतिहास में दर्ज हो जाएगा।