रोहित शर्मा की ये बड़ी गलती पहले ODI में बनी टीम इंडिया की शर्मनाक हार की वजह, नहीं किया सुधार तो वर्ल्ड कप में भी होगा बंटाधार

Rohit Sharma: बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारतीय टीम के लिए सीनियर खिलाड़ी वापसी कर रहे थे. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने काफी शर्मनाक बल्लेबाज़ी करते हुए 186 का आसल लक्ष्य दिया जिसको बांग्लादेश के बल्लेबाजों में हासिल करते हुए इंडिया को 1 विकेट की करारी शिकस्त दी. बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में ताश के पत्तों की तरह टीम इंडिया के विकेट गिरने के पीछे की वजह से टीम इंडिया को हार मिली. ऐसे में अगर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सही फैसला लेते हुये इस धाकड़ खिलाड़ी को टीम में शामिल कर लेते हुए मैच में हारी हुई बाज़ी पलट सकती थी.

टीम में शामिल होने का हकदार था ये खिलाड़ी

Rohit Sharma

टीम इंडिया का आराम के बाद वापसी कर रहे कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पहले मैच में टीम सिलेक्शन में एक बड़ी गलती की. इस गलती की सजा टीम नें मैच हार का भुगती. सलाम बल्लेबाज़ी के तौर अपर शिखर धवन एक दम फ्लॉप नज़र आये. उन्होंने 7 रन बनाकर सस्ते में अपना विकेट गँवा दिया ऐसे में अगर धवन की जगह ईशान किशन को प्लेइंग 11 में मौका दिया जाता तो कहानी कुछ और हो सकती थी.

धवन टीम को अच्छी शुरुआत देने में पूरी तरह नाकाम रहे. साथ ही रोहित (Rohit Sharma) भी जल्द ही अपना विकेट गवां कर चलते बने. ईशान किशन टीम को एक अच्छी शुरुआत दे सकते थे. पिछले सीरीज साउथ अफ्रीका के खिलाफ में ईशान ने 93 रन की शानदार पारी खेली थी. ऐसे में वो टीम में शामिल किये जाने के हकदार थे.

वर्ल्ड कप की तैयारी में धवन हुए फेल

रोहित शर्मा की ये बड़ी गलती पहले ODI में बनी टीम इंडिया की शर्मनाक हार की वजह, नहीं किया सुधार तो वर्ल्ड कप में भी होगा बंटाधार

टी20 वर्ल्ड कप में हर के बाद से ही आगामी वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया पूरी तरह तैयारी करती हुई नजर आ रही है. बांग्लादेश दौरे पर कप्तान और कोच भी खिलाड़ियों को मौका दिए जाने की बात पर हामी भर चुके है. ऐसे में शिखर धवन की हालिया फॉर्म को देखते हुये प्लेइंग 11 में उनकी जगह बनती हुई नज़र नहीं आती है. ईशान किशन एक युवा विस्फोटक बल्लेबाज़ के तौर पर अपनी पहचान बना चुके है.

ऐसे में आईपीएल में भी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के जोड़ीदार रहे ईशान किशन को वनडे मैच में भी रोहित के साथ पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी देने के साथ ही विकेट के पीछे विकेटकीपर की भूमिका निभाने की जरूरत है. सबसे अच्छी बात ये है कि वह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, जो किसी भी टीम के लिए सबसे बड़ा हथियार होता है.

ईशान किशन का क्रिकेट करियर

रोहित शर्मा की ये बड़ी गलती पहले ODI में बनी टीम इंडिया की शर्मनाक हार की वजह, नहीं किया सुधार तो वर्ल्ड कप में भी होगा बंटाधार

टीम इंडिया के ईशान किशन वनडे और टी20 दोनों ही फॉर्मेट में बल्लेबाज़ी करते हुए नजर आये है. ईशान ने अभी तक इंडिया के लिए 9 वनडे मुकाबले खेले है जिसमें उन्होंने 33 से ज्यादा की औसत से 267 रन बनाये है. साथ ही इस दौरान वो 3 अर्धशतक भी जमा चुके है. बता दे, ईशान ने अपने वनडे डेब्यू पर 59 रन की शानदार पारी खेली थी. टी20 फॉर्मेट में भी ईशान का बल्ला जमकर आग उगलता है. उन्होंने 21 मुकाबलों में लगभग 30 की औसत से 589 रन बनाये है जिसमें 4 अर्धशतक शामिल है. ईशान ने अपने टी20 डेब्यू कर भी शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी.