BAN vs IND: रोहित शर्मा की वापसी के साथ दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, इन 18 खिलाड़ियों को मिली जगह

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला का आखिरी मुकाबला 22 दिसंबर से खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम की नई 18 सदस्यीय दल की घोषणा की है। इस मैच के लिए भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की वापसी तय मानी जा रही है। इसी कड़ी में कप्तान रोहित की वापसी के साथ ही टीम इंडिया में कुछ बदलाव होना भी लगभग संभव माना जा रहा है। आईए जानते हैं कि नई टीम में क्या कुछ बदलाव हो सकते हैं।

टीम का हुआ दोबारा चयन

BAN vs IND: दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का स्क्वॉड

भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा मुकाबला 22 दिसंबर से 26 दिसंबर तक शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका में खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले रोहित शर्मा ने टीम मैनेजमेंट को अपनी वापसी की अपडेट दी है। बता दें कि, रोहित शर्मा दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में अंगूठे की चोट के चलते अपना इलाज करवाने के लिए स्वदेश रवाना हो गए थे। इसके चलते हिटमैन तीसरे एकदिवसीय और पहले टेस्ट मुकाबले से बाहर हो गए थे।

फिलहाल, रोहित (Rohit Sharma) सीरीज का आखिरी मुकाबला खेलने के लिए पूरी तरह से फिट हो गए हैं। जिस वजह से केएल राहुल की जगह हिटमैन दूसरे टेस्ट में कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं। वहीं रोहित (Rohit Sharma) के बाहर होने के बाद पहले मुकाबले के लिए अभिमन्यु ईश्वरन को टीम में शामिल किया गया था। हालांकि, उन्हें पहले मुकाबले में टीम में खेलने का मौका नहीं मिला था।

गिल की जगह पर लटकी तलवार

Shubman gill ruled out abhimanyu easwaran kl rahul mayank agarwal could replace him IND VS ENG Virat Kohli | IND VS ENG: बल्ले के बाद अब किस्मत ने भी नहीं दिया Shubman

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाजी गिल लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। गिल को भारतीय टीम में पिछले कुछ समय से केएल राहुल और रोहित के बाहर होने के बाद टेस्ट में टीम की शुरूआत करने का मौका मिला है। उन्हें जब भी भारत के लिए खेलने का मौका मिला है उन्होंने खुद को साबित किया है। गिल ने अभी तक 12 टेस्ट मुकाबले खेले हैं।

इस दौरान उन्होंने 23 पारियों में 4 अर्धशतकीय और 1 शतकीय पारी खेली है। गिल ने पहले टेस्ट मुकाबले में 110 रनों की शतकीय पारी खेली थी। बावजूद इसके गिल भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पा रहे है। रोहित (Rohit Sharma) के फिट होने के बाद केएल राहुल उनके साथ दूसरे टेस्ट मुकाबले में सलामी जोड़ी की शुरूआत करने वाले है।