MI vs RR: मैन ऑफ़ द मैच क्विंटन डी कॉक ने पिच को बताया चेन्नई से बेहतर, वापसी पर बोले

आईपीएल (IPL) के 14 वें संस्करण का 24 वां मैच मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया. जिसमें मुंबई ने राजस्थान को 7 विकेट से मात देकर सीजन में अपनी तीसरी जीत दर्ज कर ली. मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी. ऐसे में पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान ने निर्धारित 20 ओवर में 171 रनों का अच्छा खासा स्कोर खड़ा कर दिया. मुंबई ने 18.3 ओवर में ही 172 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. मैच में मुंबई के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quinton De kock) की मैच जिताऊ पारी के दम पर उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया.

मैं बस सकारात्मक रहने की कोशिश कर रहा था : डी कॉक (Quinton De kock)

(Quinton Dickock)

172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस के लिए सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (Quinton De kock) ने नाबाद 70 रन बनाए. उन्होंने पिच और अपनी पारी के बारे में बात करते हुए कहा –

” ईमानदारी से कहूंगा सामान्य रूप से यह विकेट चेन्नई से ज्यादा बेहतर है. बस सब अच्छा रहा. कोच और कप्तान रोहित ने मुझे सकारात्मक रहने के बारे में कहा था और यही मैंने किया. मैं अक्सर ऐसा नहीं कर पाता हूं, लेकिन आज अंत तक टिके रहना मुझे अच्छा लगा.

 मैं जब मैदान पर आया बस खुद को सकारात्मक रखने की कोशिश कर रहा था. यही कोच ने कहा था औरत मैंने भी उनसे कहा कि आप बस मुझे चुनें, मैं सकारात्मक रहना चाहता हूं. मैं इस बारे में सीखने के लिए काफी खेला है.”

डिकॉक ने लगाया 15 वां अर्धशतक

मुंबई

राजस्थान रॉयल्स ने कप्तान संजू सैमसन के 42, सलामी बल्लेबाज जोश बटलर के 41, यशस्वी जायसवाल के 32 और शिवम दुबे के 35 रनों की बदौलत 171 रनों का अच्छा खासा स्कोर खड़ा किया. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत भी सही रही, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

लेकिन दूसरे सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (Quinton De kock) ने एक छोर संभालते हुए नाबाद 70 रन ठोंक दिए. यह उनका इस सीजन में पहला और कुल 15 वां अर्धशतक रहा. साथ ही क्रुनाल पांड्या के 39 और कीरोन पोलार्ड के 16 रनों की बदौलत मुंबई ने 18.3 ओवर में ही 172 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया.

1 मई को भिड़ेंगी दो चैम्पियन टीमें

mi vs csk

आज का मैच जीतकर मुंबई ने पॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर बनी हुई है. लेकिन, अब उसे 1 मई को होने वाले महामुकाबले में सावधान रहना होगा. जब फिरोज शाह कोटला मैदान पर रोहित शर्मा की टीम मुंबई इंडियंस का मुकाबला तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स से होगा. मुंबई और चेन्नई की टीमें आपस में सबसे ज्यादा 32 बार भिड़ चुकी हैं, जिसमें चेन्नई ने सिर्फ 12 बार ही जीत दर्ज कर सकी है. जबकि 19 बार मुंबई का पलड़ा भारी रहा है. ऐसे में मुंबई को मानसिक मजबूती मिल जाएगी.