ravi shashtri

फरवरी में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-1 से मात देने के पश्चात विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल में प्रवेश कर चुकी है. जहां उसका सामना 18 जून से न्यूजीलैंड के साथ होना है. इसके साथ ही भारतीय टीम को इंग्लैंड के साथ ही टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भी खेलना है. इन दोनों ही सीरीज के लिए 24 खिलाड़ियों की टीम भी घोषित की जा चुकी है. वैसे तो सब ठीक ठाक है.

लेकिन, सभी पशोपेश में पड़े हुए हैं कि टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ किस खिलाड़ी को पारी की शुरुआत करने के लिए मैदान पर उतरा जाए. वैसे इसका तो हल आज नहीं कल मिल ही जाएगा, लेकिन सबसे बड़ी समस्या यह है कि प्लेइंग इलेवन में किसको शामिल किया जाए. ऐसे में क्रिकेट एडिक्टर ने ने सोशल मीडिया पर फैंस की राय जाननी चाही. अब हम बताएंगे कि ज्यादातर फैंस चाहते थे कि WTC के फाइनल में किन खिलाड़ियों को मैदान पर चाहते हैं.

WTC  फाइनल में रोहित और राहुल करें ओपनिंग

rohit rahul WTC

क्रिकेट एडिक्टर ने जब सोशल मीडिया पर फैंस से पूछा कि वो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) में भारत के प्लेइंग इलेवन में किन खिलाड़ियों को देखना चाहते हैं. तो उन्होंने अपनी राय दी है कि सीमित ओवरों के क्रिकेट के बाद टेस्ट मैचों में भी खुद को साबित कर चुके रोहित शर्मा ही सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाएं.

 रोहित शर्मा ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में चार शतक और तीन अर्धशतक के साथ हजार से ज्यादा रन बनाए हैं. फैंस का कहना है कि उनके साथ 36 टेस्ट मैचों में दो हजार रन और पांच शतक लगा चुके के एल राहुल पारी की शुरुआत करें. इनके साथ ही तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा और फिर कप्तान और चौथे नंबर के बल्लेबाज के रूप में फैंस कप्तान विराट कोहली को देखना चाहते हैं.

जडेजा और अश्विन निभाएं आलराउंडर की भूमिका

jadeja and aswin

ज्यादातर फैंस का कहना है कि वो WTC के फाइनल मैच में मध्यक्रम में एक और हजारी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को पांचवे नंबर पर चाहते हैं. वहीं विकेटकीपर के साथ ही छठे नंबर पर ऋषभ पंत को चाहते हैं. पंत ने पहले ऑस्ट्रेलिया और फिर इंग्लैंड के खिलाफ बल्ले के साथ ही विकेट के पीछे भी खुद को साबित किया है.

इनके साथ ही फैंस टीम में आलराउंडर के रूप में रविन्द्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को चाहते हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चोटिल होने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ जडेजा एक भी मैच नहीं खेल सके थे. वहीं रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने के साथ ही एक शतक भी लगाया था.

टीम में चाहिए तीन तेज गेंदबाज

siraj bumrah and shami

भारतीय टीम जब इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल में भिड़ेगी तब इंग्लैंड की तेज पिच पर वो तीन तेज गेंदबाजों के दम पर मैदान पर उतरेगी. ऐसा फैंस चाहते हैं. फैंस का कहना है कि वो टीम में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ मोहम्मद सिराज को चाहते हैं.

ये तीनों तेज गेंदबाज अपने दम पर किसी भी देश में मैच जीत सकते हैं. 19 टेस्ट में 83 विकेट ले चुके जसप्रीत बुमराह के साथ ही 50 टेस्ट में टीम के लिए 180 विकेट अपने नाम कर चुके मोहम्मद शमी के साथ ही हाल में पदार्पण करने वाले युवा मोहम्मद सिराज टीम के लिए जीत दर्ज करने के लिए तत्पर हैं.

fe