Untitled Project 71

आईसीसी ने नवंबर महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ का ऐलान कर दिया है। यह पुरस्कार इस बार इ्ग्लैंड टीम के सीमित ओवर के खेल के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) को दिया गया है। इस महीने उन्होंने अपने बल्ले से ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर तहलका मचा कर रख दिया था। वहीं महिला क्रिकेट में इस बार पाकिस्तान की सलामी बल्लेबाज सिदरा अमीन को प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब दिया गया। बता दे कि सिदर अमीन ने बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड के खिलाफ पहली पारी में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 176 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली थी।

Jos Buttler बने प्लेयर ऑफ द मंथ

VIDEO: जोस बटलर का कहर, आड़े-टेढ़े शॉट से मचाई तबाही - t20 world cup 2022 jos buttler played a fascinating innings against new zealand got the player of the match award watch

इग्लैंड टीम के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) पिछले महीने सफेद गेंद से शानदार लय में थे। उन्होंने टी20 विश्व की शुरूआत से ही जलवे दिखाना शुरू कर दिया था। बटलर ने अपने पहले ही मुकाबले में 47 गेंदो पर तबाड़तोड़ 73 रनो की पारी खेली थी। इसके बाद उनके बल्ले ने पूरे टूर्नामेंट में थमने का नाम ही नहीं लिया।

बता दें कि चोट के बाद बटलर ने टी20 विश्व कप में वापसी की थी।  उन्होंने इस साल इंग्लिश टीम को टी20 विश्व कप का खिताब भी जीताया था। जिसके बाद वह दूसरे ऐसे कप्तान बन गए थे। जिन्होने टी20 विश्व कप का खिताब कप्तान के तौर पर जीताया था। इससे पहले बटलर की टीम ने भारतीय टीम को विश्व कप के सेमीफाइनल में 10 विकेट से मात दी थी।

इस मैच में बटलर के बल्ले से 49 गेंदो में 80 रनों की आतिशी पारी देखने को मिली थी। प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब मिलने के बाद बटलर (Jos Buttler) ने फैंस को धन्यावाद देते हुए कहा कि,

“मैं फैंस का आभार व्यक्त करता हूं, जिन्होंने मुझे नवंबर महीने का आईसीसी खिलाड़ी चुनने के लिए मतदान किया। मुझे यह पुरस्कार अपनी टीम के साथियों के प्रयासों से मिला। हमारे लिए यह महीना अविश्वसनीय रहा जिसमें हमने ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता।”

सिदरा अमीन बनी महिला क्रिकेट में प्लेयर ऑफ द मंथ

Pakistan's Opening Pair Made Century Partnership In Wodi For First Time Muneeba Ali And Sidra Ameen Made Record - Pakw Vs Slw: महिला क्रिकेट में पाकिस्तान ने पहली बार किया यह कारनामा, मुनीबा अली और सिदरा अमीन ने बनाया रिकॉर्ड - Amar Ujala Hindi News ...

हाल ही में पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच 3 मैचो की एकदिवसीय सीरीज खेली गई। इस सीरीज में पाकिस्तान की सलामी बल्लेबाजी सिदरा अमीन प्लेयर ऑफ द सीरीज चुनी गई। पूरी सीरीज के दौरान उनका बल्ला आयरिश गेंदबाजो पर जमकर गरजा। उन्होंने तीन मुकाबलो में बल्लेबाजी करते हुए 277 रन बनाए थे। इस दौरान वह पूरी सीरीज में एक बार ही आउट हुई थी। उन्होंने पहले वनडे में 176 रन और दूसरे  में 91 रनों की शानदार पारी खेली थी। जिसकी बदौलत उन्हें इस खिताब से सम्मानित किया गया है।