ICC-MS Dhoni
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

दो साल से चल रही विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच हाल में भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच खेला गया। जिसमें कीवी टीम ने भारतीय टीम को 8 विकेट से मात दे कर चैम्पियनशिप का ख़िताब अपने नाम किया है। इस टेस्ट चैम्पियनशिप में न्यूजीलैंड की टीम ने कुल पांच सीरीज खेली थीं जिसमें 3 में उन्हें जीत मिली।

वहीं अगर मैचों की बात करें तो कीवी टीम ने 11 मैचों में से 7 में ही जीत हासिल की थी। इन मैचों में भारत के खिलाफ जीते दो मैच भी शामिल हैं। ऐसे में अगर देखा जाए तो इस टूर्नामेंट के तीनों मैचों में कीवी टीम ने जीत हासिल की है। एक नजर India और New Zealand के सभी मैचों पर।

ये तीन मैच खेले गए इन दोनों टीमों के बीच

1. वेलिंगटन (न्यूजीलैंड 10 विकेट से जीता)

WTC

21-24 फरवरी 2020 तक New Zealand के वेलिंगटन में भारत और कीवी टीम के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला गया था। इस मैच में न्यूजीलैंड टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारतीय बल्लेबाज पूरे समय कीवी टीम के सामने जूझते ही दिखे और पहली पारी में सिर्फ 165 रन ही बना सके।

जिसके जवाब में कीवी टीम ने पहली पारी में 348 रन बनाए। इसके बाद भारत का लचर प्रदर्शन दूसरी पारी में भी जारी रहा। वो सिर्फ 191 रन ही बना सके। आलम यह रहा कि न्यूजीलैंड की टीम को सिर्फ 9 रनों का ही टारगेट मिला और वो 10 विकेट से जीतने में सफल रहे।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse