N jagdeesan Celebration After century

N Jagadeesan: भारतीय डोमेस्टिक क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी (2022-23) का आगाज़ हो चुका है. जिसमें एक बार फिर युवा खिलाड़ी अपने गज़ब के प्रदर्शन से सबका दिल जीतते हुए नज़र आ रहे हैं. ऐसे में हैदराबाद और तमिल नाडू के बीच राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में रणजी का एक रोमांचक मुकाबला खेला जा रहा है.

जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रह चुके एन जगदीशन ने एक और शानदार पारी खेलकर अपने नाम का डंका बजाया है. जगदीशन (N Jagadeesan) इस समय गज़ब की फॉर्म में चल रहे हैं. जिसको उन्होंने अब रणजी ट्रॉफी में भी साबित किया है.

N Jagadeesan ने हैदराबाद के खिलाफ जड़ा शतक

N Jagadeesan scored 100 vs hyderabad

आपको बता दें कि अभी हाल ही में खेली गई विजय हज़ारे ट्रॉफी में भी विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज़ एन जगदीशन (N Jagadeesan) का बल्ला जमकर गरजा था. उन्होंने अपनी तूफानी बल्लेबाज़ी से कोहराम मचा रखा था. जगदीशन ने विजय हज़ारे में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 277 रनों की अविश्वसनीय पारी खेलकर इतिहास रच दिया था.

अब वही फॉर्म लेकर यह खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी में भी उतरा है. हैदराबाद और तमिल नाडू के बीच खेले जा रहे मुकाबले में एन जगदीशन ने एक शानदार शतक ठोका है. इतना ही नहीं बल्कि वह अभी भी नाबाद हैं. 27 वर्षीय जगदीशन ने सिर्फ 95 गेंदों में 122.11 के ताबड़तोड़ स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 116 रन बनाए हैं. जिसमें 16 चौके और 3 छक्के भी शामिल हैं. ऐसे में वह अब मैच के तीसरे दिन दोहरा या तिहरा शतक भी जड़ सकते हैं.

ऐसे मनाया अपने शतक का जश्न

N Jagadeesan

एन जगदीशन (N Jagadeesan) हैदराबाद के खिलाफ अपना शतक पूरा करने के बाद काफी ज़्यादा खुश नज़र आए. उनकी ख़ुशी का कोई ठिकाना. उन्होंने शतक पूरा करते ही पहले शेर की तरह दहाड़ लगाई, फिर हवा में अपना बल्ला लहराया और नॉन स्ट्राइकर एन्ड पर खड़े अपने साथी साई सुदर्शन को गले लगा लिया. उनके इस सेलिब्रेशन की वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.

वहीं बात करें मैच की तो, तमिल नाडू ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय किया था. जिसके चलते हैदराबाद 115 ओवरों में 395 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. जिसमें हैदराबाद के लिए उनके कप्तान तन्मय अग्रवाल (135) और मिकिल जायसवाल (137*) ने शतक जड़ते हुए अहम भूमिका निभाई. वहीं इसके जवाब में तमिल नाडू के सलामी बल्लेबाज़ साई सुदर्शन और एन जगदीशन ने पारी की अच्छी शुरुआत की. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद इस समय तमिल नाडू 35 ओवर के बाद बिना कोई विकेट गंवाए 205 रनों पर खेल रही है. सुदर्शन (87*) और जगदीशन (116*) पिच पर टीम के लिए डटे हुए हैं.

यह भी पढ़े: BAN vs IND: अरबों रूपये कमाने वाले BCCI का हुआ भंडाफोड़, इस खिलाड़ी को अब तक नहीं भेज पाया बांग्लादेश