matthew wade

Matthew Wade: हर किसी खिलाड़ी का सपना होता है कि वह अपने क्रिकेट करियर में कम से कम एक बार साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी एबी डी विलियर्स की तरह बल्लेबाजी कर सके, लेकिन ये सपना हर किसी का पूरा नहीं हो पाता। ऐसा ही कुछ 10 मई को गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच हुए मुकाबले में देखने को मिला। इस मुकाबले में गुजरात के बल्लेबाज मैथ्यू वडे (Matthew Wade) भी एबी की तरह शॉट मारने की कोशिश कर रहे थे, जिसके बाद वह विकेटकीपर के हाथों आउट हो गए।

Matthew Wade ने की एबी की तरह खेलने की कोशिश, फिर हुआ ये

matthew wade

आईपीएल का 15वां सीजन गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज मैथ्यू वडे (Matthew Wade) के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं है। खराब प्रदर्शन के चलते टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने उन्हे प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप कर दिया था। जिसके बाद उन्हे 10 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ हुए मुकाबले में एक बार फिर मौका दिया, लेकिन वह इसमें भी फ्लॉप हुए।

इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज 7 गेंदों पर 2 चौकों से महज 10 रन ही बना पाए। अपनी पारी के दौरान मैथ्यू एबी डिविलियर्स की तरह अपनी क्रीज का इस्तेमाल करते हुए गेंद को बाउंड्री के बाहर का रास्ता दिखाना चाहते थे, लेकिन वह इस कोशिश में पूरी तरह नकाम रहे और लखनऊ के विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच आउट हो गए।

ये वाकया गुजरात की पारी के 5वें ओवर में देखने को मिला, लखनऊ टीम के गेंदबाज आवेश खान अपने कोटे का पहला ओवर करवा रहे थे। मैथ्यू वेड इस ओवर की दूसरी गेंद पर स्कूप शॉट खेलकर थर्ड मैन से एक चौका लेना चाहते थे, लेकिन वेड की रणनीति पहले से ही अवेश खान समझ चुके थे और बल्लेबाज को फॉलो करते हुए ऑफ साइड की तरफ तेज लेंथ की गेंद फेंकी।

आवेश की इस गेंद पर मैथ्यू अपनी रणनीति पर अमल नहीं कर पाए, जिसके बाद गेंद उनके बल्ले से बाउन्स होकर विकेटकीपर डी कॉक के हाथों में चली गई। इसी के साथ उन्होंने एक बार फिर टीम के दिए हुए मौके को बखूबी गंवाया। ऐसे में अब उनकी प्लेइंग इलेवन में वापसी नामुमकिन ही लग रही है।