IND vs NZ 2nd T20 Lucknow Pitch Curator has been suspended

भारत बनाम न्यूज़ीलैंड दूसरे टी20 मुकाबला बीते रविवार यानी 29 जनवरी को लखनऊ (Lucknow Pitch) के अटल बिहारी वाजपेयी ईकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था। लखनऊ की पिच पर हुए इस मुकाबले में दोनों टीमों के बल्लेबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। खराब पिच के कारण खिलाड़ी बमुश्किल रन बना पा रहे थे।

आलम ये रहा कि इस मैच में एक भी छक्का देखने को नहीं मिला। ऐसे में इस स्टेडियम की पिच पर कई सवाल खड़े किए गए। जिसके बाद खबर आ रही है कि पिच क्यूरेटर पर गाज गिरी है। साथ ही कहा जा रहा है कि आईपीएल 2023 के लिहाज से इस पिच को नए सिरे से तैयार किया जाएगा।

Lucknow Pitch क्यूरेटर पर गिरी गाज

BCCI

दरअसल, भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच हुए मुकाबले में दोनों टीमों के बल्लेबाजों का प्रदर्शन काफी बेकार रहा। कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 100 रन का मामूली-सा लक्ष्य निर्धारित किया। जवाब में भारतीय टीम काफी मेहनत-मशक्कत कर दिए गए टारगेट को हासिल कर सकी। लखनऊ की इस पिच पर बल्लेबाजों की टूक-टूक पारी देखने को मिली।

कोई भी खिलाड़ी यहां ताबड़तोड़ पारी नहीं खेल सका। जिसके चलते इस मैच में एक भी छक्का नहीं लगा। वहीं, 26 रन खिलाड़ी का व्यक्तिगत उच्च स्कोर था, जोकि भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव द्वारा बनाया गया था। टी20 फॉर्मेट में इस तरह के प्रदर्शन ने फैंस को काफी निराश किया। जिसके बाद पिच क्यूरेटर पर कई सवाल खड़े किए गए।

IPL 2023 के लिए नए सिरे से तैयार होगी Lucknow Pitch

Lucknow Pitch

अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम की पिच टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के मुताबिक नहीं बनाई गई है। ऐसे में खबर है कि पिच तैयार करने वाले क्यूरेटर पर गाज गिरी है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो लखनऊ टी20 के ठीक बाद एकाना स्टेडियम के पिच क्यूरेटर की छुट्टी कर दी गई है। साथ ही खबर है कि अब IPL के लिए यहां नए सिरे से पिच तैयार की जाएगी। दरअसल, यह मैदान केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम लखनऊ सुपर जायंट्स का होम ग्राउंड है। और इस स्टेडियम में कम से कम 7 IPL मैच खेले जाने की संभावना है।

Lucknow Pitch को लेकर इन खिलाड़ियों ने जताई आपत्ति

Hardik Pandya

दूसरा मैच खत्म होने के बाद कई खिलाड़ियों ने लखनऊ पिच को लेकर आपत्ति जाहिर की थी। भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा था कि यह पिच हैरान कर देने वाली थी और हमें बेहतर पिचें तैयार करने पर ध्यान देना चाहिए। तो वहीं ब्लैक कैप्स के कप्तान मिचेल सेंटनर ने भी कहा था कि यह पिच चौंकाने वाली रही, यहां 120 का लक्ष्य भी सुरक्षित होता। कमेंट्री के दौरान गौतम गंभीर को कहते हुए सुना गया कि यह एक सब-स्टैंडर्ड विकेट है, यह एक टी20 विकेट बिल्कुल नहीं है।

Also Read: इन 5 गेंदबाजों ने पूरे करियर में नहीं खाया एक भी सिक्स, पाकिस्तानी खिलाड़ियों की लिस्ट में भरमार