KL Rahul - Team India - Border-Gavaskar Trophy

IND vs AUS: भारतीय सरजमीं पर 2017 के बाद इस साल यानी 2023 में 4 मैचो की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला नागपुर के मैदान पर खेला जाएगा। इससे पहले भारतीय टीम अपनी तैयारियों को पुख्ता और बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले मुकाबलो को जीतने के लिए नेट्स में जोरो शोरों से मैदान में पसीना बहा रही है।

इसी कड़ी में  भारतीय टीम कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन को लेकर परेशान दिखाई दे रहे है। वे गिल और केएल राहुल (KL Rahul) में से किसे खिलाया जाए इस बात को लेकर चिंतित है। इसी बीच केएल राहुल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेस अटेंड कर एक बड़ा खुलासा किया है।

KL Rahul को नहीं मिलेगा ओपनिंग का मौका

kl rahul will not do wicketkeeping in IND vs AUS test series Border Gavaskar Trophy | IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले केएल राहुल पर BCCI ने दिया बड़ा अपडेट, अब

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को शुरू होने में महज 2 दिन का वक्त बचा हुआ है। भारत की टेस्ट पहले मैच के लिए नागपुर पहुंच चुकी है और अपनी प्लेंइंग इलेवन को परखने के लिए अभ्यास सत्र में जमकर कड़ी मेहनत कर रहे है। इसी बीच छुट्टियां बिता कर टीम में वापसी करने वाले सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने प्लेइंग इलेवन में अपनी जिम्मेदारी और किस क्रम पर बल्लेबाजी करने वाले है। इस बात को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है।

उन्होंने स्पोर्टस तक से बातचीत करते हुए कहा कि, “अगर टीम चाहती है कि मैं मध्यक्रम में बल्लेबाजी करूं तो मैं इसके लिए तैयार हूं।” बता दे कि शुभमन गिल क्रिकेट के तोनो फॉर्मेट में लाजवाब फॉर्म में चल रहे है। जिस वजह से कप्तान रोहित शर्मा राहुल की जगह गिल के साथ पारी की शुरूआत करने वाले है। हालांकि, इस बात को लेकर अभी तक पुख्ता जानकारी सामने नहीं आएंगी है।

वहीं केएल राहुल के इस बयान से एक बात स्पष्ट रूप से कही जा सकती है कि वह नागपुर में खेले जाने वाले पहले टेस्ट में ओपनिंग करते हुए नजर नहीं आएंगे। वनडे प्रारूप में वह नंबर-5 पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आते हैं, अब बॉर्डर-गावस्कर में भी वह इसी भूमिका में नजर आ सकते हैं।

जानिए क्या कहते है शुभमन और राहुल के टेस्ट रिकॉर्ड

KL Rahul हुए बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से बाहर ? बीसीसीआई का ट्वीट हुआ वायरल

केएल राहुल (KL Rahul) और शुभमन गिल भारतीय टीम के दोनों आक्रामक खिलाड़ी है। वह बड़े-बड़े स्कोर करने के लिए जाने जाते है। लेकिन, राहुल का मौजूदा फॉर्म किसी से चुपा नहीं है। राहुल का प्रदर्शन टी20 विश्व कप के बाद से बेहद शर्मनाक रहा है। इस दौरान वह एक भी शतकीय पारी खेलने में नाकाम साबित हुए है। हालांकि, गिल इस समय अपने करियर की सबसे शानदार फॉर्म में चल रहे है।

केएल राहुल ने टे स्ट क्रिकेट में अब तक 45 मैचों की 78 पारियो में 2604 रन बनाए है। इस दौरान उन्होंन 34.7 की शानदार औसत से 7 शतक और 13 अर्धशतकीय पारी खेली है। वहीं शुभमन गिल की अभई टेस्ट क्रिकेट में अभी शुरूआत है। उन्होंने अभी तक 13 मैचो की 25 पारिय में 736  रन बनाए है। इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 4 अर्धशतकीय पारी निकली है।

यह भी पढ़े: BCCI ने बजाया IPL का बिगुल! इस तारीख से होगी टूर्नामेंट की शुरुआत, यहां देखें पूरा शेड्यूल