Weather Report: जानिए KKR vs DC मैच में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज, कहीं बारिश तो नहीं डालेगी खलल?

KKR vs DC: आईपीएल 2022 में रोमांच अपने चरम पर पहुंच चुका है। हर मुकाबले के बाद दर्शकों का उत्साह आगे आने वाले मैचों के लिए बढ़ता ही जा रहा है। मौजूदा सीजन की लीग स्टेज के 19वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स (KKR vs DC) की भिड़ंत होने वाली है। दोनों टीमें 10 अप्रैल को मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में एक दूसरे के आमने-सामने होने वाली है। रोचक रविवार के डबल हेडर के पहले मुकाबले में कोलकाता और दिल्ली एक दूसरे के खिलाफ खेलेगी तो एक हाई वॉलटेज मैच देखने को मिल्ने वाला है।

क्योंकि एक तरफ कोलकाता अपने 4 मैचों में 3 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल पर टॉप पर कायम है। वहीं दिल्ली पहले मैच में जीत के बाद अगले 2 मैच हार चुकी है, जिसके चलते कैपिटल्स फिलहाल नंबर-7 पर काबिज है। ऐसे में कोलकाता अपनी जीत का सिलसिला कायम रखना चाहेगी वहीं दिल्ली 2 अंक अर्जित कर वापसी करना चाहेगी। आइए जानते हैं इस मैच के दौरान मौसम का हाल कैसा रहने वाला है।

KKR vs DC मैच के दौरान मौसम का हाल

Weather Report: जानिए KKR vs DC मैच में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज, कहीं बारिश तो नहीं डालेगी खलल?

कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स (KKR vs DC) के बीच 10 अप्रैल को होने वाली जंग बेहद खिलाड़ियों के लिए नई चुनौती लेकर आने वाली है। दोपहर के समय होने वाले इस मैच में मौसम की भी महत्वपूर्ण भूमिका होगी। तो आपको बता दें कि इस मैच में मौसम बिल्कुल साफ रहेगा। हालांकि मैच के दौरान बादल से आसमान ढका रहेगा, लेकिन बारिश की उम्मीद नहीं है।

हालांकि गर्मी से खिलाड़ियों का हाल काफी बुरा होने वाला है। क्योंकि महाराष्ट्र में गर्मी अब विकराल रूप लेने वाली है। मौसम की बात करें तो यहां का तापमान रविवार को 31 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। वहीं हवा 23 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी, जबकि ह्यूमिडिटी 69 प्रतिशत होगी। यानी कि KKR vs DC मैच के दौरान उमस काफी ज्यादा होगी और खिलाड़ियों को इस भीषण गर्मी का सामना करते हुए अपनी टीम के लिए 100 प्रतिशत देना होगा।

KKR vs DC में किसका पलड़ा रहेगा भारी

KKR vs DC Head to Head Records, Kolkata Knight Riders' Head-to-Head Record Against Delhi Capitals – IPL 2022 Match 19

कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स मैच में रोमांच का एक बड़ा कारण है कि केकेआर के मौजूदा कप्तान श्रेयस अय्यर पिछले साल तक दिल्ली की टीम का हिस्सा थे और 3 साल तक कप्तान भी रह चुके है। ऐसे में श्रेयस कैपिटल्स के खेमे से बखूबी वाकिफ है। वहीं दूसरी ओर ऋषभ पंत भी श्रेयस की सोच और अप्रोच को समझते हैं। ऐसे में मैदान में खेल के अलावा दिमागी चाल भी इस मैच में देखने को मिलने वाली है।

इसके साथ ही अगर कोलकाता बनाम दिल्ली हेड टू हेड मुकाबलों की बात की जाए तो ये दोनों टीमें आईपीएल इतिहास में 29 बार एक दूसरे के खिलाफ खेल चुके हैं। जिसमें दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली है, क्योंकि 29 में 16 बार कोलकाता ने जीत हासिल की है, वहीं दिल्ली भी 12 जीत के साथ ज्यादा पीछे नहीं है। देखना दिलचस्प होगा कि 10 अप्रैल की शाम को ये फासला बढ़ता या कम होता है।