KKR vs DC Shreyas Iyer

KKR vs DC: आईपीएल 2022 की लीग स्टेज के 19वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स (KKR vs DC) के बीच बेहद रोमांचक मैच देखने को मिला है। मैच से पहले टॉस का सिक्का कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर के पक्ष में गिरा था। जिसके बाद उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स को पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया। जिसके तहत कैपिटल्स ने केकेआर को 216 रनों का लक्ष्य दिया था।

जिसका पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम सिर्फ 171 रन ही बना पाई। लिहाजा ऋषभ पंत की टीम ने 44 ने रन से इस मैच को जीत लिया है। लेकिन इस दौरान अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश कर रहे श्रेयस अय्यर पृथ्वी शॉ के थ्रो से चोटिल हो गए।

Shreyas Iyer चोटिल होकर गिरे मैदान में

VIDEO: पृथ्वी शॉ के घातक थ्रो से चोटिल हुए श्रेयस अय्यर, दर्द से कराहते हुए गिरे मैदान पर

दिल्ली कैपिटल्स के द्वारा दिए गए 216 लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स के सलामी बल्लेबाज शुरुआत से ही संघर्ष करते हुए नजर आए। सलामी जोड़ी के मजबूत शुरुआत ना देने के बाद नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर के ऊपर अपनी टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी थी। लेकिन इसी बीच श्रेयस अय्यर बुरी तरह से चोटिल होकर दर्द से कराहते हुए मैदान पर लेट गए।

दरअसल, 6वें ओवर की चौथी गेंद पर मुस्तफिजुर रहमान गेंदबाजी कर रहे थे और श्रेयस अय्यर स्ट्राइक पर मौजूद थे। श्रेयस ने इस गेंद को मिड विकेट की दिशा में खेलकर एक रन चुराने की कोशिश की, लेकिन तब ही मिड विकेट पर तैनात पृथ्वी शॉ ने गेंद को नॉन स्ट्राइकर एंड पर थ्रो किया, गेंद स्टंप को मिस करते हुए श्रेयस अय्यर के घुटने पर जा लगी। जिसके बाद श्रेयस दर्द के मारे मैदान में ही लेट गए।

दिल्ली ने कोलकाता को 44 रनों से मात दी

VIDEO: पृथ्वी शॉ के घातक थ्रो से चोटिल हुए श्रेयस अय्यर, दर्द से कराहते हुए गिरे मैदान पर

कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स (KKR vs DC) मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई दिल्ली की टीम के सलामी बल्लेबाज कोलकाता पर कहर बनकर टूटे थे। पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर की सलामी जोड़ी ने अपनी टीम को विस्फोटक शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए सिर्फ 52 गेंदों में 93 रनों की साझेदारी की थी। जिसके बाद शार्दूल ठाकुर और अक्षर पटेल की आतिशी पारी ने दिल्ली का स्कोर 215 रनों तक पहुंचाया था।

इसके जावाब में कप्तान श्रेयस अय्यर के अलावा केकेआर का कोई भी बल्लेबाज लंबे समय तक क्रीज पर नहीं टिक सका। उन्होंने अपनी टीम के लिए 58 रनों की पारी खेलते हुए मैच में पकड़ बनाई हुई थी। लेकिन 13वें ओवर में श्रेयस का विकेट गिरने के बाद कोलकाता इस मैच में पिछड़ती चली गई और आखिर में 171 रनों पर सिमट गई।