W,W,W... लिटिल नाम के खिलाड़ी ने 3 गेंदों में हिला दी न्यूज़ीलैंड की दुनिया, हैट्रिक लेकर रचा नया इतिहास, देखें VIDEO

टी20 विश्व कप के ग्रुप-1 के सुपर-12 राउंड का 37वां मुकाबला न्यूजीलैंड और आयरलैंड के बीच एडिलेड ओवल में खेला जा रहा है। आयरलैंड ने टॉस जीत के पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरो में 6 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए। कीवी टीम के सलामी बल्लेबाज फिन ऐलन ने पारी की धमाकेदार शुरूआत की।

उन्होंने 16 गेंदो में 200 के स्ट्राइक रेट 32 रनों की शानदार पारी खेली। लेकिन इस मुकाबले में आयरलैंड के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटल (Joshua Little) ने एतिहास रच दिया है। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 19वें ओवर में टी20 विश्व कप की 6वीं और इस टूर्नामेंट की दूसरी हैट्रिक विकेट ले ली है।

Joshua Little ने ली हैट्रिक विकेट

ireland joshua little picks second hattrick of t20 world cup 2022: Joshua Little hattrick: इस टी-20 वर्ल्ड कप की दूसरी हैट्रिक, आयरलैंड के जोशुआ लिटिल ने उखाड़े तीन गेंद में लगातार तीन

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज अंतिम ओवरों में आयरलैंड के गेंदबाजों पर हावी होते हुए दिखाई दे रहे थे। तभी कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने अपने सबसे भरोसेमंद गेंदबाज जोशुआ लिटल (Joshua Little) को 19वें ओवर में गेंद थमाई। ऐसे में उन्होंने केन विलियमसन को अपने ओवर की दूसरी गेंद पर आउट किया फिर अगली गेंद पर जिमी नीशम को शून्य के स्कोर पर एलबीडब्लू आउट किया और फिर उन्होंने ओवर की चौथी गेंद पर मिचल सेंटर को शून्य के स्कोर पर आउट कर अपने करियर की पहली हैट्रिक ली।

वहीं विश्व कप के इतिहास में ऐसा करने वाले जोशुआ लिटल 6वें गेंदबाज बन गए हैं। उनके अलावा टी20 विश्व कप 2022 में इससे पहले ये कीर्तिमान सयुंक्त अरब अमीरात की टीम से खेलते हुए कार्तिक मयप्पन इसी विश्व कप में हासिल किया था। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ हैट्रिक लेते हुए 5वें गेंदबाज के तौर पर इस लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराया था।

टी20 विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाजों की ऐसी है लिस्ट

टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले 5 खिलाड़ी : क्रिकेट की बात

ब्रेट ली ने 2007 में केप टाउन में बांग्लादेश के खिलाफ

कुर्टीज कैम्फर ने 2021 में आबू दाबी में नीदरलैंड के खिलाफ

वानिन्दु हसरंगा ने 2021 में शारजहां में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ

कगिसो रबाडा ने 2021 में शारजहां में इग्लैंड़ के खिलाफ

कार्तिक मयप्पन ने 2022 में गीलोंग में श्रीलंका के खिलाफ

Joshua Little ने 2022 में एडिवेड में न्यूजीलैंड के खिलाफ