Jason Holder - IPL 2023 Auction

आईपीएल 2023 से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स द्वारा सात खिलाड़ियों को रिलीज किया गया था। उनमें से एक खिलाड़ी थी वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर (Jason Holder)। उन्हें एलएसजी ने पिछले साल मेगा ऑक्शन में 8.75 करोड़ की रकम देकर अपने साथ टीम में शामिल किया था। लेकिन आईपीएल के 16वें सीजन से पहले टीम ने उनका साथ छोड़ दिया। जिसके बाद उन्हें आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें अपने साथ टीम का हिस्सा बनाया।

Jason Holder ने IPL 2022 में दिखाया था शानदार प्रदर्शन

Jason Holder

लखनऊ सुपर जायंट्स ने होल्डर के अलावा, फ्रेंचाइजी ने एंड्रयू टाय, अंकित राजपूत, दुशमंथा चमीरा, एविन लुईस, मनीष पांडे और शाहबाज़ नदीम को रिलीज़ किया। अपने पहले सीज़न में, एलएसजी नौ जीत और पांच हार के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रही। वहीं, जेसन टीम के लिए गेंद से कुछ खास नहीं रहा था। उन्होंने 8 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 38 रन बनाए थे, जबकि गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 14 विकेट अपने नाम दर्ज की है।

Jason Holder ने KKR की तरफ से किया था आईपीएल डेब्यू

Jason Holder

जेसन होल्डर मे इंडियन प्रीमियर लीग के मंच पर कदम कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से रखा था। इसके बाद से वह अब तक कई टीमों के लिए खेल चुके हैं। वह IPL 2021 में SRH का हिस्सा रहे थे, लेकिन IPL 2022 की मेगा नीलामी से पहले उन्हें रिलीज़ कर दिया गया। जेसन ने आईपीएल के 38 मुकाबले खेलते हुए 49 विकेट अपने नाम दर्ज की है। वहीं दूसरी ओर 24 पारियों में उनके बल्ले से 247 रन निकले हैं।

बेस प्राइस- 2 करोड़

मिलने वाली राशि- 5.75 करोड़

खरीदने वाली टीम- राजस्थान रॉयल्स