36 साल के खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी में मचाया तहलका, घातक गेंदबाजी से अर्जुन तेंदुलकर की टीम की उड़ाई बखियां

पिछले कुछ समय से केरल टीम के गेंदबाज जलज सक्सेना (Jalaj Saxena) अपने धमाकेदार प्रदर्शन की वजह से सुर्खियों में बने हुए हैं। रणजी ट्रॉफी में उन्होंने अपनी फिरकी गेंदों से विपक्षी टीम पर कहर ढाया है। वहीं, गोवा के खिलाफ जारी मुकाबले में भी उन्होंने अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को जमकर तंग किया। उन्होंने पहली पारी में फाइव हॉल विकेट हासिल कर गोवा को 311 पर ऑलआउट करने में मदद की। ये जलज का 7 पारियों में चौथा पांच विकेट हॉल है।

Jalaj Saxena ने 7वीं पारी में हासिल किया चौथा 5 विकेट हॉल

Jalaj Saxena

36 वर्षीय जलज सक्सेना ने बीते कुछ समय में अपनी गेंदबाजी के बदौलत विरोधी टीम पर जमकर कहर बरपाया है। उन्होंने अपनी फिरकी गेंदों से कई सारे बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है। वह लगातार पिछले सात पारियों से घरेलू क्रिकेट में अपनी अविस्मरणीय छाप छोड़ने में कामयाब हुए हैं।

दरअसल, उन्होंने पिछली साथ पारियों में 207.4 ओवर डाले हैं। इन ओवरों में उन्होंने 38 मेडन ओवर फेंकते हुए 31 विकेट हासिल की है। इस दौरान उन्होंने चार विकेट हॉल भी अपने नाम किए हैं। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में एक दशक तक कड़ी मेहनत करते हुए 6451 रन और 391 विकेट लिए।

Jalaj Saxena ने गोवा के खिलाफ किया ऐसा प्रदर्शन

जलज सक्सेना

वहीं, अगर गोवा के खिलाफ जारी मुकाबले में जलज सक्सेना (Jalaj Saxena) के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 40.2 ओवरों में गेंदबाजी की। उन्होंने गोवा की पहली पारी में पांच खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया। इनमें उन्होंने 8 मेडन ओवर भी डाले। इस दौरान उनका इकामोनी रेट 2.55 का रहा। ईशान गडेकर, दर्शन मिसाल, एकनाथ केरकार, अर्जुन तेंदुलकर और मोहित रेडकार का विकेट उन्होंने अपने नाम किया। इसी के साथ बता दें कि डोमेस्टिक सर्किट में धमाल मचाने वाले इस ऑलराउंडर खिलाड़ी को टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने का मौका नहीं मिल सका है।