ik5

भारतीय टीम (Team India) को पहले टी20 मैच में न्यूजीलैंड के विरुद्ध 21 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। भारत की ओर से सभी स्टार खिलाड़ियों ने बेहद खराब प्रदर्शन किया है। सिर्फ वाशिंगटन सुंदर को परे कर दिया जाए तो भारत का कोई भी धुरंधर कीवी टीम का डटकर मुकाबला नहीं कर पाया। इस दौरान एक ऐसा खिलाड़ी भी रहा जो वनडे फॉर्मेट में कप्तान रोहित शर्मा का चहेता है लेकिन टी20 प्रारूप में वह कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए मुसीबत बन चुका है।

फ्लॉप रहा वनडे टीम का हीरो

IK3

पहले टी20 मैच में भारतीय टीम 177 रनों के बड़े टारगेट का पीछा कर रही थी। इस दौरान सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (Ishaan Kishan) पर टीम को एक मजबूत शुरुआत दिलाने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी थी। लेकिन, किशन टीम की नाव बीच मझधार में ही छोड़कर पवेलियन की ओर लौट गए। ईशान ने इस मैच में मात्र 4 रन बनाए। इस सीरीज से पहले भी वह श्रीलंका टीम के खिलाफ टी20 श्रंखला में बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे।

श्रीलंका के खिलाफ भी रहे थे फेल

IK2

श्रीलंका के खिलाफ हुई श्रंखला के कुल तीन मैचों में सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (Ishaan Kishan) ने कुल (37, 2 और 1रन) 40 रन ही बनाए। बुरी फॉर्म के बावजूद भी किशन अभी भी टीम इंडिया में बने हुए हैं। श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सिरीजों में ईशान किशन ने विकेटकीपिंग की भी जिम्मेदारी संभाली है। ईशान किशन ने भारत के लिए टी20 क्रिकेट में तकरीबन 25 मैचों में 633 रन ही बनाए हैं, जिसमें से कुल 4 अर्धशतक भी शामिल हैं।

यदि बात रिपलेसमेंट की करें तो टीम में उनका स्थान लेने के लिए विस्फोटक पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) जैसे प्लेयर भी मौजूद हैं, जो कुछ ही गेंदों में मैच का रुख एक से दूसरे खेमे में बदल देते हैं। पृथ्वी शॉ ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन दिखाया है। अब ईशान किशन के टी20 करियर पर भी संकट के बादल छाने लगे हैं।

वनडे में दिखा चुके हैं जलवा

IK4

गौरतलब है कि ईशान किशन ने बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ हुई वनडे सीरीज के एक मैच में 131 गेंदों में शानदार 210 रनों की पारी खेली थी। इस पारी के बाद वह रातों-रात ही एक बड़े स्टार बन गए। वनडे क्रिकेट में ये किशन का वह पहला ही शतक था, जिसे उन्होंने दोहरे शतक में बदल दिया। किशन ने टीम इंडिया की तरफ से ओडीआई क्रिकेट के अभी तक 13 मैचों में 507 रन बनाए हैं, इनमें 3 अर्धशतक भी शामिल हैं।