IPL 2021

आईपीएल 2021 (IPL 2021) की शुरूआत बेहद शानदार अंदाज में हुई थी. लेकिन बीते मंगलवार इस सीजन को स्थगित करने का ऐलान कर दिया गया. इसलिए अब बाकी बचे मैच कब होंगे, अभी इस बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है. फिलहाल बात करें इस सीजन के मुकाबलों की तो, कई खिलाड़ियों का बल्ला जमकर चलते हुए देखा गया. इसमें एबी डिविलियर्स और कीरोन पोलार्ड का भी नाम शामिल है.

इसी बीच ईएसपीएनक्रिकइन्फो ने अपने सोशल मीडिया पेज पर लोगों से एक सवाल पूछा है. जिसमें लिखा है कि, इस टूर्नामेंट का सबसे अच्छा फिनिशर कौन है. ऐसे में जानते हैं कि, सबसे ज्यादा वोट किस खिलाड़ी को मिले हैं.

आईपीएल (IPL) का सबसे अच्छा फिनिशर कौन?

IPL

दरअसल ईएसपीएनक्रिकइन्फो ने अपने पोल में लोगों से जो सवाल किया है, उस पोल में 4 खिलाड़ियों को विकल्प के तौर पर रखा गया था. जिसमें से किसी एक खिलाड़ी को अच्छे फिनिशर के तौर पर लोगों को वोट देना था. इनमें एमएस धोनी (MS Shoni), एबी डिविलियर्स (ab de villiers), कीरोन पोलार्ड (kieron pollard) और आंद्रे रसेल (andre russell) का नाम शामिल था.

दिलचस्प बात तो यह है कि, इस पोल में फिनिशर के तौर पर सबसे ज्यादा वोट आरसीबी के धुंआधार खिलाड़ी डिविलियर्स को मिला है. जबकि दूसरे नंबर पर इस पोल में सबसे ज्यादा वोट चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी को मिला है. तो वहीं तीसरे नंबर पर पोलार्ड को सबसे ज्यादा वोट इस मामले में मिले हैं. हालांकि इस पोल में केकेआर के ऑलराउंडर खिलाड़ी रसेल को सबसे कम वोट मिले हैं.

डिविलियर्स को इस मामले में मिले सबसे ज्यादा वोट

IPL का बेस्ट फिनिशर कौन? धोनी, पोलार्ड, एबी डिविलियर्स या आंद्रे रसेल, जानिए क्या कहते हैं पब्लिक पोल

एबी डिविलियर्स के पक्ष में 46 प्रतिशत लोग हैं. जिनका ये मानना है कि, वो आईपीएल (IPL) जैसी लीग के सबसे अच्छे फिनिशर एबी हैं. तो वहीं 32 प्रतिशत लोगों ने एमएस धोनी को इस लीग का सबसे बेहतरीन फिनिशर बताया है. जबकि सिर्फ 15 प्रतिशत लोगों का यह मानना है कि, कीरोन पोलार्ड इस टूर्नामेंट में सबसे बेहतरीन फिनिशिंग करते हैं. इसके अलावा इस मामले में सिर्फ 4 प्रतिशत वोट आंद्रे रसेल को मिले हैं.

फिलहाल बात करें चारों तीनों खिलाड़ियों के रिकॉर्ड की तो इस साल डिविलियर्स ने 7 मैच खेले थे. जिसमें उन्होंने 6 इनिंग में 51.76 की औसत से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए कुल 207 रन बनाए थे. इन 7 पारियों में उनका बल्लेबाजी स्ट्राइक रेट 164.28 का था. इसके साथ ही बात करें एमएस धोनी की तो, अब तक वो इस पूरे टूर्नामेंट में कुल 211 मुकाबलों का हिस्सा रहे हैं. इनमें से 186 इनिंग में बल्लेबाजी करते हुए धोनी ने 40.25 की औसत से कुल 4669 रन बनाए हैं.

रसेल और पोलार्ड का ऐसा है आईपीएल (IPL) रिकॉर्ड

IPL का बेस्ट फिनिशर कौन? धोनी, पोलार्ड, एबी डिविलियर्स या आंद्रे रसेल, जानिए क्या कहते हैं पब्लिक पोल

कीरोन पोलार्ड की बात करें तो उन्होंने इस सीजन में कुल 7 मुकाबले खेले हैं. इन 7 पारियों में उन्होंने 56.00 की औसत से जबरदस्त औसत से बल्लेबाजी करते हुए कुल 168 रन बनाए हैं. वहीं आंद्रे रसेल ने इस साल 7 मैच खेले हैं. इन 7 मुकाबलों में 27.16 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 163 रन बनाए हैं. जबकि उनका बल्लेबाजी स्ट्राइक रेट 155.23 का है.