ipl 2022 date stadium

IPL 2022 में 2 नयी टीमों के जुड़ने से इस मेगा लीग का रोमांच और ज्यादा बढ़ने वाला है. फैंस को इसके शुरू होने का काफी बेसब्री से इंतज़ार है. ऐसे में उनके लिए एक काफी खुशकर देने वाली खबर सामने आ रही है. दरअसल, सूत्र के द्वारा दिए गए जानकारी के अनुसार IPL 2022 की शुरुआत 26 मार्च से होने जा रही है. पहले इसके 27 मार्च से शुरू होने की बात सामने आ रही थी. ब्रॉडकास्टर और बीसीसीआई (BCCI) के बीच इसे लेकर बात चल रही है.

26 मार्च से शुरू हो सकता है आईपीएल

IPL 2022

IPL 2022 में टीमों की संख्या बढ़ने से खिलाड़ियों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है. 15वें सीजन से पहले 12 और 13 फरवरी को बैंगलोर में आयोजित हुए दो दिवसीय IPL Mega Auction में  204 खिलाड़ियों को अपनी-अपनी टीम मे शामिल किया. वही, 33 खिलाड़ियों को ऑक्शन से पहले ही सभी 10 टीमों के द्वारा रिटेन किया गया था.

अब क्रिकबज ने एक रिपोर्ट जारी की है कि, आईपीएल के ब्रॉडकास्टर चाहते है कि, टूर्नामेंट की शुरुआत 26 मार्च से हो और 27 मार्च, रविवार के दिन 2 मैच खेले जाए. हालाँकि इस मामले को लेकर अभी तक बीसीसीआई और ब्रॉडकास्टर में से किसी ने भी कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है. इस संबंध में जानकारी रखने वाले फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने कहा,

शनिवार से टूर्नामेंट के शुरू होने से ब्राॅडकास्टर को मदद मिलेगी. इससे शुरुआती 2 दिनों में ही 3 मैच खेल जा सकेंगे और माहौल बन सकेगा. रविवार से टूर्नामेंट के शुरू होने से ऐसा हो पाना संभव नहीं है

एक ही जगह पर कराये जायेंगे लीग स्टेज के सभी मुकाबले

IPL 2022

बोर्ड की ओर से सभी फ्रेंचाइजी को 20 फरवरी तक शेड्यूल की जानकारी देने को कहा गया था. लेकिन नई चीजों के बाद इसमें थोड़ा समय और लग सकता है. बोर्ड ने अब तक वेन्यू की भी घोषणा नहीं की है. जानकारी के अनुसार कोरोना के केस में लगातार आ रही कमी के बाद भी IPL 2022 लीग स्टेज के सभी मुकाबले महाराष्ट्र में ही कराने की योजना है.

इसके लिए मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) ने 4 मैदान वानखेड़े (Wankhede Stadium), ब्रेबोर्न, डीवाई पाटिल (DY Patil Stadium) और पुणे को चिन्हित किया है. लेकिन 10 टीमों को प्रैक्टिस के लिए मैदान उपलब्ध कराना बड़ी चुनौती है. एमसीए इसे लेकर तैयारी में जुटा हुआ है.