IPL 2022, RR vs GT
IPL 2022, RR vs GT

IPL 2022: आईपीएल का 24वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच 24 अप्रैल को डीवाई पाटिल स्टेडियम में शाम को साढे सात बजे से खेला जाएगा. इस मुकाबले में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. हार्दिक पांड्या और  संजू सैमसन आमने सामने होगे. दोनों ही टीमों में धाकड़ खिलाड़ियों की भरमार हैं. आइये जानते है  RR और GT के मुकाबले में किन खिलाड़ियों को ओपनिंग करने के लिए मैदान पर उतारा जा सकता हैं?

गुजरात की ओपनिंग जोड़ी में हो सकता है फेरबदल?

shubman gill

गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की तरफ से शुभमन गिल को पारी की शुरूआत करते हुए देखा जा सकता है. ओपनिंग करते हुए गिल ने इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया है. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने पंजाब के खिलाफ 59 गेंदो में 96 रन की शानदार पारी खेली. लेकिन, शुभमन गिल आईपीएल में अपना पहला शतक लगाने से सिर्फ 4 रन से चूक गये थे. मगर उनकी इस पारी की बदौलत गुजरात टाइटंस ने पंजाब को हरा दिया था. ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज़ मैथ्यू वेड भी विस्फोटक पारी के लिए जाने जाते हैं.

पिछले 4 मैचों में पारी की शुरूआत करते हुए मैथ्यू वेड ज्यादा असरदार साबित नहीं हुए. वो अभी तक कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं. वही मैथ्यू वेड हैदराबाद के खिलाफ भी 19 गेंदों में 19 रन बना कर सस्ते में आउट हो गए थे. ऐसे में शुभमन गिल के साथ रिद्धिमान साहा को पारी की शुरूआत करते हुए देखा जा सकता है. साहा नई बॉल के साथ अच्छा खेलते हैं. भारतीय विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के पास आईपीएल का अच्छा अनुभव है. वे आईपीएल के अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं. जो शुभमन गिल के साथ सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा सकते हैं.

IPL 2022: जोस बटलर और देवदत्त पडिक्कल

Buttler and Padikkal
Buttler and Padikkal

राजस्थान रायल्स (Rajasthan Royals) की तरफ से जोस बटलर और देवदत्त पडिक्कल ओपनिंग करने आ सकते हैं. पिछले मुकाबले में भी इस सलामी जोड़ी को पारी की शुरूआत करते हुए देखा गया. कप्तान संजू सैमसन बैटिंग ऑर्डर में ज्यादा छेड़छाड़ नहीं करना चाहेंगे. क्योंकि जोस बटलर अच्छी फॉर्म में इस सीजन में पहला शतक भी जमा चुके है. और ऑरेंज कैप की दौड़ में भी शामिल हैं.

जोस बटलर और देवदत्त पडिक्कल दोनों ही खिलाड़ी अपनी क्लास दिखाने में माहिर हैं. पिछले मुकाबले में देवदत्त पडिक्कल अच्छी लय में नजर आ रहे थे. उन्होंने अपनी छोटी सी पारी में 29 रन बनाए थे. अगर गुजरात टाइटंस की टीम इन दोनों धाकड़ बल्लेबाजों को रोकने में कामयाब नहीं हो पाई तो, इन्हें एक बड़े स्कोर के लिए तैयार रहना होगा. क्योंकि ये दोनों बल्लेबाज काफी तेजी से रन बटोरते हैं.

Rubin Ahmad

रूबिन अहमद 'क्रिकेट एडिक्टर' ऑनलाइन में सब एडिटर हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय साउथ...