IPL 2022 final in ahmedabad kolkata to host qualifier 1 and eliminator reports
IPL 2022 final in ahmedabad kolkata to host qualifier 1 and eliminator reports

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 15 सीजन बेहद रोमांचक अंदाज से आगे बढ़ रहा है. इस सीजन में अब तक 22 मैच बिना किसी अड़चन के संपन्न हो चुके हैं और आगे भी ऐसे ही हाईवोल्टेज मैच देखने की उम्मीद है. इन दिनों पूरे भारत में क्रिकेट प्रेमियों के बीच इस टूर्नामेंट को लेकर जोश हाई है और फैंस अपनी-अपनी पसंदीदा टीम को लगातार घर और स्टेडियम में आकर सपोर्ट कर रहे हैं. इसी बीच आईपीएल 2022 (IPL 2022) के क्वालिफायर और एलिमिनेटर मुकाबलों की डेट और वेन्यू को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है.

प्लेऑफ के लिए फिक्स हुए 2 शहर

 Kolkata to host IPL 2022 qualifier 1 and eliminator

दरअसल खबरों की माने तो इस सीजन का पहला क्वालिफायर और एलिमिनेटर मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में आयोजित कराया जाएगा और आईपीएल 2022 का दूसरा क्वालिफायर और फाइनल मैच 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. खबरों की माने तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अगले कुछ ही दिनों में इसकी ऑफिशियल जानकारी दे सकती है.

हालांकि अभी तक बोर्ड की तरफ से इसके फाइनल डेट को लेकर किसी भी तरह का आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है. बता दें कि महाराष्ट्र में खेले जा रहे आईपीएल के 15वें सीजन के लीग स्टेज के मुकाबले 22 मई को खत्म होंगे. इसके बाद आईपीएल 2022 (IPL 2022) के प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली चार टीमें अपने-अपने शेड्यूल के मुताबिक कोलाकाता और अहमदाबाद पहुंचेगी.

प्लेऑफ और फाइनल के तय किए गए दो वेन्यू

 Ahmedabad host IPL 2022 final Match

इस मामले की जानकारी रखने वाले सूत्र ने स्पोर्ट्सस्टार को बताया,

“अब तक आईपीएल 2022 सफल रूप से चल रहा है औऱ मौजूदा स्थिति को देखते हुए बोर्ड प्लेऑफ के मुकाबलों को दो वेन्यू पर आयोजित कराने को लेकर आश्वस्त है. इसके लिए टीमों को दो ही शहरों में यात्रा करनी है, ऐसे में बायो-बबल को आराम से मैनेज किया जा सकेगा.”

हालांकि इस खबर से पहले ये जानकारी सामने आई थी कि आईपीएल 2022 (IPL 2022) प्लेऑफ के मुकाबले लखनऊ में भी आयोजित कराए जाने की प्लानिंग बन रही है. लेकिन, बीसीसीआई से जुड़े सूत्र ने पुष्टि की है कि लॉजिस्टिक वजहों के कारण कोलकाता और अहमदाबाद को नॉकआउट मैचों के लिए चुना गया है. फिलहाल प्लेऑफ मुकाबलों में कितने प्रतिशत दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति होगी इससे जुड़ा फैसला उस दौरान कोविड-19 के हालात को देखते हुए लिया जाएगा.