मार्टिन गप्टिल

आईपीएल 2021 के ऑक्शन में 292 खिलाड़ियों पर बोली लग रही है। ऑक्शन में फ्रेंचाइजियां अपनी-अपनी टीम की जरुरत के अनुसार खिलाड़ियों पर बोली लगाती नजर आ रही हैं। इस ऑक्शन में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी मार्टिन गप्टिल ने भी 50 लाख की बेस प्राइज के साथ अपना नाम ड्राफ्ट किया था। लेकिन किसी भी फ्रेंचाइजी ने गप्टिल को खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई और वह अनसोल्ड रह गए।

मार्टिन गप्टिल का आईपीएल करियर

मार्टिन गप्टिल

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के अनुभवी खिलाड़ी मार्टिन गप्टिल ने आईपीएल 2016 में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए आईपीएल डेब्यू किया था। 3 मैचों में मुंबई ने गप्टिल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया लेकिन वह सिर्प 57 रन ही बना सके। इसके बाद फ्रेंचाइजी ने गप्टिल को रिलीज कर दिया, जहां 2017 में पंजाब ने उन्हें खरीदकर अपने साथ जोड़ा। लेकिन गप्टिल एक बार फिर संतोषजनक प्रदर्शन नहीं कर सके।

आईपीएल 2018 में हुए मैगा ऑक्शन में गप्टिल अनसोल्ड रह गए। लेकिन आईपीएल ऑक्शन 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद ने गप्टिल को खरीदकर अपनी टीम में शामिल कर लिया, मगर फिर हैदराबाद ने भी उन्हें रिलीज कर दिया। आईपीएल 2020 में गप्टिल ने अपना नाम 1 करोड़ के साथ ड्राफ्ट किया, लेकिन अनसोल्ड रह गए।

फिर अनसोल्ड रह गए गप्टिल

मार्टिन गप्टिल

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज ने भले ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हो, लेकिन आईपीएल में उनका रिकॉर्ड बेहद निराशाजनक रहा है। आईपीएल 2020 में अनसोल्ड रहने के बाद आईपीएल 2021 के ऑक्शन में गप्टिल ने ऑक्शन में 50 लाख की बेस प्राइज के साथ अपना नाम ड्राफ्ट किया था। लेकिन किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई और एक बार फिर वह अनसोल्ड रह गए।