श्रीलंका के खिलाफ ODI सीरीज में इन 15 खिलाड़ियों को मिल सकती है टीम इंडिया में जगह, इन दिग्गजों की छुट्टी तय!

IND vs SL: भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे के बाद अब बांग्लादेश दौरे पर मौजूद है. टीम इंडिया इस दौरे पर तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने वाली है. इस सीरीज के बाद टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच भी सफेद गेंद की सीरीज खेली जानी है. टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ही आगामी वनडे वर्ल्ड कप के लिए तैयारी कर रही है. बोर्ड के लिए भारतीय टीम के उन 15 खिलाडियों को चुनना एक बड़ी चुनौती होगी. अभी तक टीम का ऐलान तो नहीं हुआ है लेकिन आज हम आपको बताएंगे उन 15 खिलाड़ियों के बारे में जिनका श्रीलंका सीरीज (IND vs SL) में चयन होना लगभग तय माना जा रहा है.

ये हो सकते हैं सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर शामिल

IND vs SL

वनडे सीरीज की बात करे तो भारत और श्रीलंका (IND vs SL) सीरीज के लिए सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर शिखर धवन और रोहित शर्मा का चुने जाना लगभग तय है. दोनों ही खिलाड़ी लम्बे समय से नियमित सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर खेल रहे है. तीसरे विकल्प के तौर पर केएल राहुल चुने जा सकते थे लेकिन उन्होंने अपनी शादी के लिए बांग्लादेश दौरे के बाद छुट्टी की अर्जी लगा दी है. ऐसे में तीसरे ओपनर के तौर पर चयनकर्ता ईशान किशन या ऋतुराज गायकवाड को मौका दे सकते है. साथ ही अगर कोई चोटिल होता है तो पृथ्वी शॉ के नाम पर भी विचार किया जा सकता है.

मिडिल आर्डर की कुछ ऐसी हो सकती है तस्वीर

virat kohli shreyas iyer

भारत और श्रीलंका के वनडे सीरीज (IND vs SL) में अगर हम भारतीय टीम के मध्यक्रम की बात करे तो विराट कोहली, श्रेयस अय्यर  और सूर्यकुमार यादव के नाम पर तो मोहर लगनी लगभग तय है. बांग्लादेश दौरे पर सूर्या को आराम दिया गया था ऐसे में वो वापसी कर सकते है. इसके अलावा टीम में संजू सैमसन और दीपक हूड्डा को भी चुना जा सकता है. बंग्लादेश दौरे पर कोहली और अय्यर कोई ख़ास कमाल तो नहीं कर सके है लेकिन वर्ल्ड कप 2023 को देखते हुए टीम इंडिया के लिए मिडिल आर्डर में ज्यादा बदलाव करना सही फैसला नहीं होगा.

आलराउंडर के तौर पर इन्हें मिल सकता है मौका

hardik pandya javindra jadeja

श्रीलंका (IND vs SL) के खिलाफ सीरीज में अगर हम वनडे स्क्वाड की बात करे तो आलराउंडरों के तौर पर टीम में रवींद्र जडेजा की वापसी हो सकती है. जडेजा लम्बे समय से टीम से बाहर चल रह है. इसके अलावा अक्षर पटेल और वाशिंगटन सुंदर का नाम भी शामिल किया जा सकता है. स्पिन आलराउंडर के तौर पर तीन विकल्प होने के अलावा तेज़ गेंदबाज़ी आलराउंडर के विकल्प के तौर पर हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर टीम में चुने जा सकते है. पांड्या आराम के बाद वापसी कर सकते हैं जबकि शार्दुल वनडे टीम में तीसरे गेंदबाज़ के तौर पर अपनी जगह नियमित करने की कोशिश करेंगे.

गेंदबाज़ी आक्रमण में इन्हें मिलेगी कमान

श्रीलंका के खिलाफ ODI सीरीज में इन 15 खिलाड़ियों को मिल सकती है टीम इंडिया में जगह, इन दिग्गजों की छुट्टी तय!

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) की वनडे सीरीज के लिए अगर हम गेंदबाजों की बात करे तो तेज़ गेंदबाज़ी में टीम अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, उमरान मलिक और कुलदीप सेन में किन्हीं चार गेंदबाजों का चुनाव कर सकती है. वर्ल्ड कप 2023 को देखते ही युवा खिलाडियों को भी मौका दिया जा सकता है. स्पिन डिपार्टमेंट में आपको चहल और कुलदीप नजर आ सकते है लेकिन प्लेइंग 11 में कोई एक ही खिलाड़ी अपनी जगह बना पायेगा.

श्रीलंका के खिलाफ वनडे में भारत की संभावित 15 सदस्यीय टीम

शिखर धवन, रोहित शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़/ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज , युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह.