IND vs NZ: सीरीज जीतने को हर दांव अजमाएंगे मिचेल सेंटनर, फाइनल T20 में 2 बड़े बदलाव कर सकती है न्यूज़ीलैंड

IND vs NZ: भारत और न्यूजलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन मैचो की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में दोनो टीमें 1-1 की बराबर पर चल रही है। दूसरे टी20 मुकाबले में भारत की टीम ने कीवी टीम को 6 विकेट से करारी हार थमाई थी। इसके बाद अंतिम और तीसरा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

यह मुकाबला दोनो टीम को सीरीज जीतने के लिहाज से करो या मरो का होने वाला है। जो भी टीम इस मुकाबले में जीत दर्ज करेगी। वह इस सीरीज पर कब्जा जमाने में कामयाब होगी। इसी कड़ी में आज हम इस आर्टिकल के जरिए कीवी टीम की प्लेइंग इलेवन के बारे में जानेगे।

ये दो खिलाड़ी संभाल सकते हैं ओपनिंग की जिम्मेदारी

IND vs NZ 1st T20I Ranchi New Zealand Beats Team India Leads Three Match Series by 1-0 | न्यूजीलैंड ने पहले T20 में टीम इंडिया को हराया, कीवी गेंदबाजों की फिरकी में

कीवी टीम (IND vs NZ) के लिए तीसरा टी20 मुकाबला बेहद जरूरी होने वाला है। इस मैच में कीवी टीम जीत का भरकस प्रयास करेगी। सेंटनर एंड कम्पनी पिछले मैच की गलती को नहीं दोहराते हुए इस मैच में अपनी पुख्ता प्लेंइंग को लेकर मैदान पर उतरेगी।

वहीं टीम की ओपनिंग इस मैच में फिन ऐलन और विकेटकीपर बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे संभालने वाले हैं। पहले मैच में कोन्वे ने विस्फोटक अर्धशतक जड़कर कीवी टीम को जीत दिलाई थी। वहीं दूसरे मैच में वह कुछ खास करिश्मा नहीं कर सके थे। वहीं ऐलन तेज शुरूआत दिलाने के लिए माहिर माने जाते है।

मध्यक्रम की जिम्मेदारी इन खिलाड़ियों पर होगी

IND vs NZ 3rd T20 Match Report: बारिश बनी विलेन, मैच टाई, भारत के नाम सीरीज | India vs New Zealand 3rd T20 Match Report IND Vs NZ T20 Today Match Full Scorecard in Hindi | TV9 Bharatvarsh

केन विलियमसन (IND vs NZ) की गैर मौजूदगी में पहले पायदान पर चैपमेन कप्तान मिचल सेंटनर के विश्वास पर खरे नहीं उतर रहे है। वह पहले मुकाबले में शून्य और दूसरे में भी सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौटे थे। इसके बाद चैपमेन को बाहर करके सेंटनर डीन क्लीवर को टीम में खेलने का मौका दे सकते है।

उनके अलावा डारिल मिचल, ग्लैंन फ्लिप, माइकल ब्रेसवेल मध्यक्रम में बल्लेबाजी कर सकते है। हालांकि डारिल मिचल को छोड़ दे तो कोई भी अन्य बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब  नही हो सके है।

गेंदबाजी में हो सकता है बड़ा बदलाव

Ind vs Nz 1st T20: अब टी20 की बारी, धोनी के घर में न्यूजीलैंड को धूल चटाने उतरेगा भारत, जानें कैसा है हेड टू हेड रिकॉर्ड - india vs new zealand first

पिछले मैच में भारत (IND vs NZ) की टीम को मुकाबला जीतने में काफी मशक्कतो का सामना करना पड़ा था। कीवी टीम के स्पिनर गेंदबाजो ने इस मुकाबले में लगभग 17 ओवर फेंके थे। बाकी के तीन ओवर तेज गेंदबाजो ने डाले थे। वहीं इस मुकाबले की प्लेइंग इलेवन में टीम मैनेजमेंट ब्लैर टिकनर की जगह बेन लिस्टर अपना डेब्यू मुकाबला खेल सकते है।  वहीं लॉकी फर्गुसन, जैकब डफी और ईश सोढ़ी मुकाबले में खेलते हुए नजर आने वाले है।

 

Watch: India vs New Zealand 3rd T20 Narendra Modi Stadium Pitch Report.