IND vs NED Match Preview T20 World Cup 2022

IND vs NED: टी20 विश्वकप 2022 के सुपर-12 चरण में कल यानि 27 अक्टूबर को भारत और नीदरलैंड्स (IND vs NED) की भिड़ंत होने वाली है। दोनों ही टीमें इस चरण में अबतक एक-एक मुकाबला खेल चुकी है। टीम इंडिया ने अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को मात दी थी। तो वहीं नीदरलैंड्स को बांग्लादेश के खिलाफ कांटे के टक्कर में सिर्फ 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

अब भारत बनाम नीदरलैंड्स (IND vs NED मुकाबले से दोनों टीमों की सेमीफाइनल की दिशा और दश तय हो जाएगी। क्योंकि डच टीम ने यहां एक मुकाबला गंवाया तो उनके टूर्नामेंट में बने रहने के आसार खत्म हो जाएंगे। वहीं भारत जीत के साथ सेमीफाइनल की उम्मीदों को और पुख्ता करने के इरादे से उतरने वाला है।

टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर को दिखाना होगा दम

Rohit Sharma

भारतीय टीम ने पाकिस्तान को पिछले मैच में रोमांचक अंदाज में मात दी है, 8 गेंदों पर 28 रनों की दरकार होते हुए टीम इंडिया विराट कोहली के 2 अविश्वसनीय शॉट्स के चलते जीत की दहलीज पार कर पाई। इस मुकाबले में विराट के अलावा गेंदबाजी में भी जबरदस्त धार देखने को मिली। हार्दिक और अर्शदीप ने मिलकर 6 विकेट चटकाए तो भुवणेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी ने भी विपक्षी टीम को बांधे रखा।

लेकिन इस बीच टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर एक बार फिर सवालों के घेरे में खड़ा हो गया है। रोहित शर्मा और केएल राहुल के पाकिस्तान के खिलाफ हाथ पांव फूले हुए नजर आए। दोनों ही खिलाड़ी टीम को हार के दलदल में छोड़कर चले गए थे। लेकिन अब इन दोनों को ही लय में लौटकर महत्वपूर्ण योगदान देना होगा।

T20 वर्ल्डकप में बने रहने के लिए नीदरलैंड्स के लिए जीत जरूरी

netherlands

नीदरलैंड्स के लिए अबतक टी20 विश्वकप 2022 का सफर उतार चढ़ाव भरा रहा है। क्वालियार राउंड में नामीबिया की हार के चलते सुपर-12 की ओर कूच करने वाली यह टीम अभी तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई है। पिछले मुकाबले में गेंदबाजों के बूते इस टीम ने बांग्लादेश जैसी धाकड़ टीम को 144 रन पर सीमित कर दिया था। लेकिन टॉप ऑर्डर के ताश के पत्तों की तरह बिखर गया, अंत में 2 गेंदों पर 12 रनों की दरकार के चलते डच टीम को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा। अब सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए नीदरलैंड्स के लिए IND vs NED मुकाबले में जीत बेहद जरूरी है।

IND vs NED मैच के दौरान मौसम का मिजाज

IND vs NED Weather Report

पिछले कुछ दिनों से जो विषय चर्चों में है, वो ऑस्ट्रेलिया का मौसम है। इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में लगातार बारिश देखी जा रही है, 26 अक्टूबर को आयरलैंड बनाम इंग्लैंड मुकाबले का नतीजा बारिश ने प्रभावित किया तो वहीं न्यूज़ीलैंड बनाम अफगानिस्तान मैच पूरी तरह से धुल गया। अब भारत बनाम नीदरलैंड्स (IND vs NED के मुकाबले में भी बारिश विलेन का रोल निभाती हुई नजर आ सकती है। इस वजह से फैंस इस असमंजस में है कि इस मैच में बारिश होगी या नहीं!

तो आपको बता दें कि ताजा जानकारी अनुसार इस समय सिडनी का मौसम अच्छी खबर लेकर नहीं आ रहा है। वेदर डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को बारिश होने की गुंजाइश महज 20 प्रतिशत है। वहीं तापमान 24 डिग्री से 14 डिग्री तक रह सकता है। यानि की भारत बनाम नीदरलैंड्स मैच पर बारिश का संकट मंडरा रहा है।

सिडनी क्रिकेट ग्राउन्ड की पिच का हाल

SA vs BAN: Weather Forecast And Pitch Report Of Sydney Cricket Ground, ICC T20 World Cup 2022

भारत बनाम नीदरलैंड्स (IND vs NED मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउन्ड में खेला जाएगा, इस मैदान की पिच को एक अच्छे बल्लेबाजी विकेट के रूप में जाना जाता है, जिसमें स्पिनरों को कुछ खास मदद नहीं मिलती है। लेकिन अच्छे कौशल वाले स्पिन गेंदबाज यहां गेंद को घुमाने के बारे में सोच सकते हैं।  ऑस्ट्रेलिया की बाकी पिचों की तरह यहां भी बल्लेबाजों को अतिरिक्त उछाल का सामना करना पड़ता है।

सिडनी क्रिकेट ग्राउन्ड को लेकर जुड़े अहम आंकड़े

कुल मुकाबले मैच 13 (टी20)

पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते मैच 7

पहले गेंदबाजी करते हुए मैच जीते 5

औसत पहली पारी का स्कोर 163

औसत दूसरी पारी का स्कोर 138

AUS बनाम ENG . द्वारा उच्चतम कुल 221/5 (20 ओवर) दर्ज किया गया

AUS बनाम NZ . द्वारा सबसे कम कुल रिकॉर्ड 111/10 (17.1 ओवर)

IND vs AUS . द्वारा पीछा किया गया उच्चतम स्कोर 200/3 (20 ओवर)

AUSW बनाम RSAW द्वारा न्यूनतम स्कोर 134/5 (20 ओवर) का बचाव किया

कब कहां और कैसे देखें IND vs NED मैच

RR vs GT Final IPL 2022 Live Match Star sports- disney plus hotstar

टी20 वर्ल्ड कप का प्रसारण पूरी दुनिया में किया जाएगा और कुछ अलग प्रसारक हैं जो दुनिया के विभिन्न हिस्सों में मैचों का प्रसारण करेंगे। हालांकि भारत में भारत बनाम नीदरलैंड्स मैच (IND vs NED) का लाइव प्रसारण आप स्‍टार स्‍पोर्ट्स 1/1 एचडी, स्‍टार स्‍पोर्ट्स 1 हिंदी/1 एचडी हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स 3, स्‍टार स्‍पोर्ट्स 1 तमिल, 1 तेलुगु और 1 कन्‍नड़ पर होगा। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी आप इस बड़े मुकाबले का लुत्फ उठा सकते हैं। ये मुकाबला गुरुवार को भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। जबकि टॉस के लिए सिक्के शाम 12 बजे उछाला जाएगा।

IND vs NED मैच के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-XI

IND vs NED Weather Forecast And Pitch Report Of Sydney Cricket Ground – ICC T20 World Cup 2022 Super 12, Group 2, Match 23

भारत – रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवणेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

नीदरलैंड्स:  मैक्स ओ’डॉड, विक्रमजीत सिंह, बास डी लीड, कॉलिन एकरमैन, टॉम कूपर, स्कॉट एडवर्ड्स, टिम प्रिंगल, ट्रिम वैन डेर गुग्टेन, फ्रैड क्लासेन, मीकरन, रूलोफ वैन डेर मेरवे।

One reply on “IND vs NED: नीदरलैंड्स को हराकर सेमीफाइनल का दम भरेगा भारत? जानिए मुकाबले से जुड़ी हर छोटी-बड़ी जानकारी”

Comments are closed.