Australia opt to bowl against India

IND vs AUS: टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है और उससे पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला प्रैक्टिस मैच खेला जा रहा है. जिसकी टॉस प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है. कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी है. तो वहीं कप्तान रोहित शर्मा को बल्लेबाजी का न्योता दिया है. आज के मुकाबले में दोनों टीमों के बीच करारी भिड़ंत देखने को मिलेगी और इस प्रैक्टिस मैच से काफी कुछ साफ भी होने वाला है. खासकर भारत के लिए यह प्रैक्टिस मैच (IND vs AUS) काफी ज्यादा मायने रखने वाला है. दिलचस्प बात तो यह है कि इस मुकाबले में हिटमैन अपने पूरे 15 खिलाड़ियों के साथ उतरे हैं.

टॉस जीतकर एरोन फिंच ने चुनी गेंदबाजी

IND vs AUS Toss

दरअसल सोमवार को खेले जा रहे प्रैक्टिस मैच के आगाज से पहले रोहित शर्मा और कप्तान एरोन फिंच ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर टॉस के लिए उतरे थे. दोनों की मौजूदगी में सिक्का उछाला गया जो कंगारू टीम के कप्तान एरोन फिंच के पक्ष में गिरा. ऐसे में उन्होंने पहले फील्डिंग करने का न्योता दिया और हिटमैन को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है.

दिलचस्प बात तो यह है कि जहां ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग-XI (IND vs AUS) के साथ इस मुकाबले में उतरी है तो वहीं भारत अपने पूरे 15 खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आजमा सकता है. बीसीसीआई ने इससे जुड़ी एक लिस्ट भी साझा की है. जिन्हें पहले बल्लेबाजी के लिए उतारा जा सकता है. फिलहाल रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग के लिए उतरे हैं.

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग

ind vs aus team

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत.

ऑस्ट्रेलिया टीम: आरोन फिंच (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, जोश इंग्लिस (विकटकीपर), टिम डेविड, एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन.