Hardik Pandya Played a tremendous Ramp Shot

Hardik Pandya: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच 3 मैचों की रोमांचक वनडे सीरीज़ का पहला मुकाबला 18 जनवरी बुधवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है. जिसमें भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. जोकि काफी असरदार रहा.

सलामी बल्लेबाज़ शुभमन गिल ने इस मैच में अपने वनडे करियर का तीसरा शतक जड़ा है. वहीं दूसरे छोर पर उन्हें सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या का भी पूरा साथ मिला. इसी बीच हार्दिक (Hardik Pandya) ने विकेट के पीछे एक अजीबोगरीब शॉट खेलकर पूरे 4 रन बटोरे जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Hardik Pandya में आई सूर्य की आत्मा

Hardik Pandya

आपको बता दें कि न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले वनडे मुकाबले में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने टीम इंडिया के विस्फोटक मध्य क्रम के बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव की तरह विकेट के पीछे एक अजीबो-गरीब शॉट खेला. ऐसे शॉट खेलने में सिर्फ सूर्य ही माहिर हैं. लेकिन आज (न्ययूज़ीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में) हार्दिक में भी उनकी आत्मा आ गई.

दरअसल, भारतीय पारी का 39वां ओवर कीवी टीम के तेज़ तर्रार गेंदबाज़ लॉकी फर्ग्युसन डाल रहे थे. जिनके ओवर की पांचवी गेंद पर पंड्या स्ट्राइक पर थे. फर्ग्युसन ने उन्हें घातक बाउंसर डाली. जिसपर हार्दिक (Hardik Pandya) की नज़रें भी नहीं थी. लेकिन उन्होंने बिना देखे ही तेज़ गति की गेंद पर बल्ला लगाया. जिसके चलते गेंद विकेटकीपर के ऊपर से निकलते हुए सीधा 4 रनों के लिए चली गई. जिसके बाद अब इस लाजवाब शॉट की वीडियो सोशल मीडिया पर चारों ओर छाई हुई है.

शुभमन गिल ने जड़ा दोहरा शतक

Shubman Gill

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के युवा सलामी बल्लेबाज़ शुभमन गिल न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में ज़बरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए नज़र आए. उन्होंने कीवी गेंदबाज़ों की जमकर सुताई की. इसी के चलते उन्होंने अपने एकदिवसीय करियर का तीसरा शतक भी जड़ दिया. लेकिन शतक के बाद भी उनका दिल नहीं भरा. वह शतक के बाद भी चौके-छक्के जड़ते रहे. जिसके चलते उन्होंने अपना दोहरा शतक भी पूरा कर लिया.

गिल ने 149 गेंदों का सामना कर 139.60 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 208 रन बनाए हैं. जिसमें उनके बल्ले से 19 चौके और 09 गगनचुंबी छक्के भी देखने को मिले हैं.

यह भी पढ़े: टॉस के दौरान ही न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने भारत के लिए कही ऐसी बात, जीत लिया 140 करोड़ भारतीयों का दिल